Move to Jagran APP

देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बाइक Revolt RV400, मिलेंगे अब तक के सबसे हाइटेक फीचर्स

Revolt RV400 भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस इलेक्ट्रिक बाइक है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 08:28 AM (IST)
देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बाइक Revolt RV400, मिलेंगे अब तक के सबसे हाइटेक फीचर्स
देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बाइक Revolt RV400, मिलेंगे अब तक के सबसे हाइटेक फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का भविष्य और भारत दुनिया के सबसे बड़े टू-व्हीलर मार्केट में से एक है। भारत की स्टार्टअप कंपनी रिवाल्ट मोटर्स आज भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है और लंबे इंतजार के बाद आज बुधवार को यह बाइक ऑफिशियली लॉन्च कर दी जाएगी। Revolt RV400 भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस इलेक्ट्रिक बाइक है। दिल्ली और पुणे में Revolt RV400 की प्री-बुकिंग्स कापी पहले से चल रही हैं।

loksabha election banner

हरियाणा के मानेसर में रिवाल्ट मोटर्स का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है, जिसमें पहले फेज में 1.2 लाख यूनिट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने की क्षमता है। यह बाजार में पूरे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट से डबल है।

पावर और स्पेसिफिकेशन

पावर और स्पेसिफिकेनन की बात की जाए तो ARAI के अनुसार रिवाल्ट आरवी 400 एक बार चार्ज होकर 156 किमी की दूरी तय कर पाएगी। अगर इस बाइक में इतनी रेंज आती है तो यह काफी शानदार हो सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो Revolt RV 400 85 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Revolt RV 400 में खास फीचर दिया गया है, जिससे बाइक में आने वाली खराबी की जानकारी पहले ही मिल जाएगी। इसके साथ ही इस बाइक के कई फीचर्स को App की मदद से कंट्रोल किया जाएगा। बाइक की मोटर को App से चालू किया जा सकेगा और App के जरिए बाइक के एग्जॉस्ट साउंड को भी बदल पाएंगे। App से इस बाइक की लाइव लोकेशन को ट्रैक कर पाएंगे। बैटरी की जानकारी भी App के जरिए पा सकेंगे, कि कितनी बैटरी बाकि है। Revolt RV 400 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें: 22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.