Move to Jagran APP

इस दिन लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 85 kmph की स्पीड और 156 km का रेंज

देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 भारत में 28 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 04:25 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 08:14 AM (IST)
इस दिन लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 85 kmph की स्पीड और 156 km का रेंज
इस दिन लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, 85 kmph की स्पीड और 156 km का रेंज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 भारत में 28 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। कंपनी लॉन्च इवेंट में कीमतों का खुलासा करेगी और इसकी डिलीवरी दिल्ली और पूणे में सितंबर से शुरू की जाएगी। Revolt Motors अगले दो महीनों में दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, हेदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई में अपना विस्तार करने जा रही है। Revolt RV400 की प्री-बुकिंग्स पहले से ही दिल्ली और पूणे में शुरू हो चुकी है और कंपनी इसके लिए 1000 रुपये का टोकन मनी ले रही है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये हो सकती है।

prime article banner

Revolt मोटर्स ने अपनी पहली मोटरसाइकिल को हरयाणा के मानेसर प्लांट में रोल आउट कर दिया है, जिसकी सालाना क्षमता 1,20,000 बाइक्स बनाने की है। Revolt अपनी RV400 को दो कलर विकल्प - ब्लैक और रेड में उतारेगी। जागरण ऑटो इस बाइक की राइड जल्द करने जा रहा और हम आपको जरूर बताएंगे कि यह बाइक चलने में कैसी है और इसकी परफॉर्मेंस कैसी है।
Revolt RV400 की AMAZON पर ऑनलाइन कर सकते हैं प्री बुकिंग, क्लिक कर करें अभी 

ARAI के मुताबिक Revolt RV 400 भारत की सड़कों पर 156 किलोमीटर का रेंज देगी। आसान भाषा में समझें तो इसे फुल चार्ज करने पर आप 156 किलोमीटर की यात्रा बिना रुके कर सकेंगे। कंपनी ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इससे यह बाइक आपके राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करेगी। इसके अलावा बाइक ऑप्टिमम राइडिंग स्टाइल, रियर टाइम रेंज और मोटरसाइकिल में आने वाली खराबियों की जानकारी पहले ही दे देगी।

Revolt का हेलमेट खरीदने के लिए करें क्लिक

Revolt RV 400 के कई फीचर्स को ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। यह एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसके मोटर को ऐप के जरिए स्टार्ट किया जा सकता है। इसके अलावा ऐप की मदद से बाइक की एग्जॉस्ट साउंड को भी बदला जा सकता है। ऐप की मदद से इस बाइक की लाइव लोकेशन को ट्रैक किया जा सकता है। यानी आप ऐप की मदद से पता लगा सकेंगे कि बाइक में कितनी बैटरी बची है और यह कितनी दूर तक चल पाएगी। इसके अलावा आप अपनी ट्रिप हिस्ट्री की भी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

ये कंपनी कारों की खरीद पर दे रही आकर्षक डिस्काउंट और फ्री इंश्योरेंस

Ducati Diavel 1260 कल होगी लॉन्च, जानें 5 बड़ी बातें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.