Move to Jagran APP

इन 6 वजहों से Revolt RV 400 बन सकती है भारत की सबसे खास इलेक्ट्रिक बाइक

Revolt Intellicorp ने Revolt RV 400 को भारत में पेश कर दिया है जिसके कई फीचर्स इसे भारत की सबसे खास इलेक्ट्रिक बाइक बना सकते हैं

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 09:07 AM (IST)
इन 6 वजहों से Revolt RV 400 बन सकती है भारत की सबसे खास इलेक्ट्रिक बाइक
इन 6 वजहों से Revolt RV 400 बन सकती है भारत की सबसे खास इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Revolt Intellicorp ने भारत में Revolt RV 400 को पेश कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमत पर से पर्दा नहीं हटाया है। RV 400 एक इलेक्ट्रिक बाइक है जिसकी प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू होगी। ग्राहक इसे अमेजन इंडिया (Amazon India) और कंपनी की वेबसाइट Revoltmotors.com पर जाकर बुक कर सकेंगे। ग्राहकों को इसके लिए 1000 रुपये की टोकन राशि देनी होगी। का ऐलान नहीं किया है। कंपनी Revolt RV 400 को जुलाई 2019 में लॉन्च कर सकती है। ग्राहक Revolt RV 400 को 1 हजार रुपये की टोकन राशि देकर प्री-बुक कर सकते हैं। आज हम आपको इस बाइक से जुड़ी 6 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इसे भारत की सबसे खास इलेक्ट्रिक बाइक बना सकती है। तो डालते हैं एक नजर,

loksabha election banner

Royal Enfield के हेल्मेट को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

1. माइलेज

ARAI के मुताबिक Revolt RV 400 भारत की सड़कों पर 156 किलोमीटर का रेंज देगी। आसान भाषा में समझें तो इसे फुल चार्ज करने पर आप 156 किलोमीटर की यात्रा बिना रुके कर सकेंगे।

2. Artificial Intelligence

कंपनी ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इससे यह बाइक आपके राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करेगी। इसके अलावा बाइक ऑप्टिमम राइडिंग स्टाइल, रियर टाइम रेंज और मोटरसाइकिल में आने वाली खराबियों की जानकारी पहले ही दे देगी।

Bajaj Pulsar 150 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

3. ऐप से होगी कंट्रोल

Revolt RV 400 के कई फीचर्स को ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। यह एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसके मोटर को ऐप के जरिए स्टार्ट किया जा सकता है। इसके अलावा ऐप की मदद से बाइक की एग्जॉस्ट साउंड को भी बदला जा सकता है।

4. ऐप के जरिए होगी ट्रैंकिग

ऐप की मदद से इस बाइक की लाइव लोकेशन को ट्रैक किया जा सकता है। यानी आप ऐप की मदद से पता लगा सकेंगे कि बाइक में कितनी बैटरी बची है और यह कितनी दूर तक चल पाएगी। इसके अलावा आप अपनी ट्रिप हिस्ट्री की भी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

5. आसान चार्जिंग

Revolt RV 400 को अलग-अलग मोड में चार्ज किया जा सकता है। आप इसे ऑन बोर्ड भी चार्ज कर सकेंगे। इससे बाइक को सिंपल सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें पोर्टेबल चार्जिंग की भी सुविधा है। ग्राहक इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक मोबाइल स्वैप स्टेशन के जरिए बाइक की बैटरी को स्वाइप भी कर सकते हैं।

6. टॉप स्पीड

Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम   

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.