Move to Jagran APP

Revolt RV 400 कल होगी भारत में लॉन्च, इन 8 खूबियों से जीतेगी आपका दिल

Revolt Intellicorp भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 को बुधवार को लॉन्च करने जा रही है जो Artificial Intelligence पर काम करती है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 09:08 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 09:08 PM (IST)
Revolt RV 400 कल होगी भारत में लॉन्च, इन 8 खूबियों से जीतेगी आपका दिल
Revolt RV 400 कल होगी भारत में लॉन्च, इन 8 खूबियों से जीतेगी आपका दिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Revolt Intellicorp भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 को बुधवार को लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने इसे कुछ महीनों पहले ही पेश कर दिया था, लेकिन उस समय इसकी कीमत पर से पर्दा नहीं हटाया गया था। बता दें कि Revolt RV 400 एक इलेक्ट्रिक बाइक है, जो Artificial Intelligence पर काम करती है। आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी 8 बड़ी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे यह भारतीय ग्राहकों का दिल जीत सकती है। तो डालते हैं एक नजर,

loksabha election banner

1. रेंज

ARAI के मुताबिक Revolt RV 400 भारतीय सड़कों पर 156 किलोमीटर का रेंज देगी। यानी एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक बाइक बिना रुके 156 किलोमीटर तक चलेगी।

2. टॉप स्पीड

Revolt RV 400 की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है, जो इलेक्ट्रिक बाइक के हिसाब से बहुत अच्छा है।

3. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

Revolt RV 400 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह बाइक राइडर के राइडिंग पैटर्न को ट्रैक करती है। यानी यह बाइक आपके राइडिंग स्टाइल को नोटिस करगी और फिर उसी तरफ से रिस्पॉन्ड करेगी।

4. खराबी की देगी जानकारी

Revolt RV 400 की सबसे बड़ी खासियतों की बात करें तो यह बाइक आपको आने वाली किसी भी खराबी की पहले ही जानकारी दे देगी।

5. ऐप से होगी कंट्रोल

Revolt RV 400 के कई फीचर्स को आप ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकेंगे। यह एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसके मोटर को ऐप के जरिए स्टार्ट किया जा सकता है। इसके अलावा आप ऐप की मदद से बाइक की एग्जॉस्ट साउंड को भी बदल सकेंगे।

6. बैटरी से लेकर ट्रिप तक की जानकारी

Revolt RV 400 की लाइव लोकेशन को आप ऐप के जरिए ट्रैक कर सकेंगे। इसके अलावा आप यह भी जान सकेंगे कि इस बाइक में कितनी बैटरी बची है और यह कितनी दूर तक चल पाएगी। इसके साथ ही आप अपनी पुरानी किसी भी ट्रिप की जानकारी को मिनटों में हासिल कर सकेंगे।

7. कहीं भी कर सकेंगे चार्ज

Revolt RV 400 में चार्जिंग के लिए आपको कई मोड मिलेंगे। ग्राहक इसे ऑन बोर्ड भी चार्ज कर सकेंगे, जिससे बाइक को सिंपल सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें पोर्टेबल चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है। आप इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं।

8. क्या होगी कीमत

Revolt RV400 की कीमत 80,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक के बीच होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.