Move to Jagran APP

Revolt Intellicorp इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आज होगी लॉन्च, मिलेंगे AI समेत ये फीचर्स

Revolt का कहना है कि उनकी नई Intellicorp इलेक्ट्रिक व्हीकल एक स्मार्ट मोटरसाइकिल है क्योंकि यह कनेक्टेड और AI से सुसज्जित होगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 10:39 AM (IST)
Revolt Intellicorp इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आज होगी लॉन्च, मिलेंगे AI समेत ये फीचर्स
Revolt Intellicorp इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आज होगी लॉन्च, मिलेंगे AI समेत ये फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Revolt Intellicorp इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भारत में आज लॉन्च होने जा रही है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में यह नई कंपनी है जिसके मालिक राहुल शर्मा है, जो माइक्रोमैक्स मोबाइल फोन कंपनी के भी मालिक हैं। Revolt का कहना है कि उनकी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल एक स्मार्ट मोटरसाइकिल है, क्योंकि यह कनेक्टेड और AI से सुसज्जित होगी। इसके अलावा यह एम्बेडेड 4G LTE सिम के साथ आएगी। ARAI ने भारत में मोटरसाइकिल सड़क के उपयोग को प्रमाणित करने के लिए रेगुलर बैटरी के लिए Revolt EV को टेस्ट किया। इसके अलावा Revolt इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर एख बार फुल चार्ज करने पर 150 km से ज्यादा की यात्रा कर सकती है।

loksabha election banner

भारत में कनेक्टेड व्हीकल्स का भविष्य देखते हुए Revolt का कहना है कि यह पहली ऐसी इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो सिर्फ A.I से लैस ही नहीं, बल्कि कई सारे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगी। यानी इस बाइक में फीचर्स के तौर पर क्लाउड कनेक्टिविटी, जियो-फेंसिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक्स और ओवर-द-एयर अपडेट्स और काफी कुछ दिया जा सकता है। इस प्रोडक्ट में लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी बदली भी कर सकते हैं। बाइक की टॉप-स्पीड 85kmph होगी। एक ओर जहां बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर इम्पोर्ट किए जाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट को इन हाउस डिजाइन किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि Revolt इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की परफॉर्मेंस मौजूदा 125 cc वाली मोटरसाइकिल की तरह होगी।

Revolt Motors की मैन्युफैक्चरिंग सुविधा मानेसर में है और यहां इसकी क्षमता पहले फेस में 1.2 लाख यूनिट्स इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने की है, जो कि पूरे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार से करीब दोगुना ज्यादा है। मुकाबले की बात करें तो Revolt EV की टक्कर Ather 450 और अपकमिंग Tork T6X से होगी। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से 1.3 लाख रुपये के आसपास रख सकती है।

यह भी पढ़ें:

MV Agusta F3 800 RC भारत में लॉन्च, कीमत Rs 21.99 लाख

Mahindra Thar 700 स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत Rs 9.99 लाख

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.