नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber एक सबकॉम्पैक्टज 7-सीटर कार है, जिसकी भारत में 18,500 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। कंपनी ने इसे सबसे पहले August 2019 में लॉन्च किया था और भारत में इसकी 20 नवंबर 2019 तक 18,511 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। मासिक आधार पर रेनो ने अगस्त महीने में ट्राइबर की 2,490 यूनिट्स, सितंबर महीने में 4,710 यूनिट्स, अक्टूबर महीने में 5,240 यूनिट्स और नवंबर महीने में 6,071 यूनिट्स की बिक्री की है। सबसे खास बात यह कि ट्राइबर के चलते रेनो की बिक्री में 56 फीसद की बढ़ोतरी हुई है और कंपनी ने नंवबर महीने में 10,882 यूनिट्स की बिक्री की है।

Triber MPV के टॉप वेरिएंट RXZ में बड़े 15-इंच व्हील्स के साथ एलॉय शेप वाले कवर्स स्टैंडर्ड ऑफर कर रही है। इससे पहले ये एक्सेसरीज के तौर पर कंपनी दे रही थी। इन सबको शामिल करने के साथ ही कंपनी ने कार की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किए हैं और अब इसके टॉप-एंड RXZ ट्रिम की कीमत 6.53 लाख रुपये है। मौजूदा रेनो ट्राइबर को चार वेरिएंट्स - RXE, RXL, RXT और RXZ में बेचा जा रहा है। इनकी कीमत 4.95 लाख रुपये से लेकर 6.53 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है।

अगस्त 2019 में लॉन्च हुई रेनो ट्राइबर में पहली बार सेगमेंट की थर्ड-रो सीटें दी गई हैं, जिसे कंपनी EasyFix कह रही है। स्पेस में दमदार किफायकी MPV को ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। दो महीनों के भीतर कंपनी इसकी 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर चुकी थी।

रेनो ट्राइबर कई बेहतर फीचर्स के साथ आती है। कंपनी इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, इलेक्ट्रिक बूट रिलीज, स्मार्ट-लुकिंग व्हील्स और स्टाइलिश टेललैंप्स के साथ फंक्शनल रूफ रेल्स दिए हैं। केबिन में भी कंपनी एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, रियर AC वेंट्स, स्लाइडिंग फंक्शन वाली सेकंड-रो सीटें और ईजीफिक्स थर्ड-रो सीटें दी हैं। इसमें रेनो का नया 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर एनर्जी इंजन दे रही है, जो 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिए हैं। वहीं, कंपनी जल्द इसका AMT वर्जन भी लॉन्च कर सकती है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस