नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault अपनी 7 सीटर Triber की बुकिंग आज यानी 17 अगस्त से शुरू करने जा रही है। कंपनी ने बुकिंग की राशि 11,000 रुपये रखी है। इसके अलावा कंपनी इसे 28 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। Triber सब-4 मीटर कार है और इसे कंपनी Kwid और Duster के बीच पॉजिशन करेगी। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये के बीच रख सकती है। भारतीय बाजार में Renault Triber का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड i10 और फोर्ड फीगो से होगा।

Renault Triber समान Kwid हैचबैक के प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी, जिसके चलते इसकी काफी सारी समानताएं Kwid से मिलती होंगी। Triber की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm और ऊंचाई 1643 mm है। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लियरेंस 182 mm का है। तीसरी पंक्ति पूरी तरह हटाने के बाद इसका बूट स्पेस अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 625 लीटर का हो जाता है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Renault Triber में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिाय जाएगा जो 72 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। फीचर्स की बात करें तो टॉप वेरिएंट में Triber प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ LED टेल-लैंप्स देगी। इसके अलावा इसमें मशीन कट एलॉय व्हील्स, रूफ-रेल्स और फॉक्स स्किड प्लेट दी जाएगी।

इंटीरियर की बात करें तो Triber में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो नहीं है, ये सिर्फ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही आएगा जो Android Auto, Apple Car Play को सपोर्ट करेंगा। इसके अलावा इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप भी दिया जाएगा। सेफ्टी की बात करें तो Triber में एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्ट, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट वार्निंग के साथ रियर पार्किंग सेंसर्स भी दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

ऑटो इंडस्ट्री कर रही है मंदी का सामना, जानें इससे जुड़ी 5 जरूरी बातें

इन 3 बातों पर देंगे ध्यान तो नई की जगह खरीदेंगे पुरानी कार

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस