नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber AMT को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और हमें उम्मीद है कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश करने जा रही है। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी की भारत में Renault Triber एक मजबूत बिक्री के आंकड़े हासिल कर रही है और दिसंबर में भी इसकी 5631 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

अगर डिजाइन की बात करें तो यह काफी हद तक मैनुअल वेरिएंट जैसी ही लगेगी और इसमें भी कंपनी बूट पर Easy R बैज देगी जैसा की Renault Kwid के 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स पर आप देखते हैं। इसमें कंपनी 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर इंजन देगी जो कि 61 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। रेनो ने हाल ही में अपनी ट्राइबर और क्विड को BS6 मानकों के अनुरूप अपडेट किया है और इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये रखी है। इसमें कंपनी ने एंट्री-लेवल RxE ट्रिम की कीमत 4000 रुपये से लेकर टॉप रेंज RxZ की कीमत 25,000 रुपये तक बढ़ाई है।

रेनो ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी HBC कॉन्सेप्ट को भी पेश करेगी जो कि एक नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है और इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300 और टाटा नेक्सॉन से होगा। रेनो इलेक्ट्रिक व्हीकल पर भी इस साल फोकस करेगी और इसमें वह रेनो जोए और क्विड ईवी को पेश कर सकती है जिसे चीन में पेश किया गया था। इसके साथ ही कंपनी Symbioz इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को भी पेश कर सकती है जिसे कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीज किया है।

ये भी पढ़ें:

28Km का माइलेज देती है ये देश की दो सबसे सस्ती सेडान, कीमत महज इतने से शुरू

Auto Expo में Hyundai नई Creta और Tucson के साथ नई टेक्नोलॉजी करेगी पेश

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस