Move to Jagran APP

Renault Triber का ऑटोमैटिक वेरिएंट ऑटो एक्सपो में होगा पेश, इलेक्ट्रिक कारों पर भी होगा फोकस

Renault Triber AMT को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और हमें उम्मीद है कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 10:17 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 10:18 AM (IST)
Renault Triber का ऑटोमैटिक वेरिएंट ऑटो एक्सपो में होगा पेश, इलेक्ट्रिक कारों पर भी होगा फोकस
Renault Triber का ऑटोमैटिक वेरिएंट ऑटो एक्सपो में होगा पेश, इलेक्ट्रिक कारों पर भी होगा फोकस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber AMT को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और हमें उम्मीद है कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश करने जा रही है। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी की भारत में Renault Triber एक मजबूत बिक्री के आंकड़े हासिल कर रही है और दिसंबर में भी इसकी 5631 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

loksabha election banner

अगर डिजाइन की बात करें तो यह काफी हद तक मैनुअल वेरिएंट जैसी ही लगेगी और इसमें भी कंपनी बूट पर Easy R बैज देगी जैसा की Renault Kwid के 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स पर आप देखते हैं। इसमें कंपनी 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर इंजन देगी जो कि 61 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। रेनो ने हाल ही में अपनी ट्राइबर और क्विड को BS6 मानकों के अनुरूप अपडेट किया है और इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये रखी है। इसमें कंपनी ने एंट्री-लेवल RxE ट्रिम की कीमत 4000 रुपये से लेकर टॉप रेंज RxZ की कीमत 25,000 रुपये तक बढ़ाई है।

रेनो ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी HBC कॉन्सेप्ट को भी पेश करेगी जो कि एक नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है और इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300 और टाटा नेक्सॉन से होगा। रेनो इलेक्ट्रिक व्हीकल पर भी इस साल फोकस करेगी और इसमें वह रेनो जोए और क्विड ईवी को पेश कर सकती है जिसे चीन में पेश किया गया था। इसके साथ ही कंपनी Symbioz इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को भी पेश कर सकती है जिसे कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीज किया है।

ये भी पढ़ें:

28Km का माइलेज देती है ये देश की दो सबसे सस्ती सेडान, कीमत महज इतने से शुरू

Auto Expo में Hyundai नई Creta और Tucson के साथ नई टेक्नोलॉजी करेगी पेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.