Move to Jagran APP

Renault ने जारी किया नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर, जबरदस्त डिजाइन के साथ जल्द हो सकती है लॉन्च

Renault ने अपनी Kiger का टीजर जारी किया है जिसमें आप इस एसयूवी के लुक और डिजाइन को समझ सकते हैं। कंपनी ने कुछ समय पहले संकेत दिए गए थे कि वो अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को अगले साल लॉन्च कर सकती हैं। ये एसयूवी बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 08:21 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 08:21 AM (IST)
Renault ने जारी किया नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर, जबरदस्त डिजाइन के साथ जल्द हो सकती है लॉन्च
Renault ने जारी किया नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा है। Kia Motors से लेकर Hyundai तक भारत में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर चुके हैं। इस सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब Renault भी अब भारत में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger को लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कंपनी ने अपनी अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की झलक दिखाई है।

loksabha election banner

Renault ने अपनी Kiger का टीजर जारी किया है जिसमें आप इस एसयूवी के लुक और डिजाइन को समझ सकते हैं। कंपनी ने कुछ समय पहले संकेत दिए गए थे कि वो अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को अगले साल लॉन्च कर सकती हैं। हालांकि, माना तो ऐसा जा रहा है कि कंपनी आधिकारिक लॉन्च से पहले इस साल के अंत इस एसयूवी को अनवील कर सकती है।

टीज़र वीडियो में ऐसा दावा किया गया है कि Kiger SUV को बेहद ही बोल्ड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। वीडियो में साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा है कि इस एसयूवी में टर्न इंडिकेटर्स, रियर पर रूफ स्पॉइलर, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल और एलईडी टेल लाइट्स के साथ फ्यूचरिस्टिक एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं। भारत में उपलब्ध रेनॉल्ट वाहनों की तुलना में Kiger का फ्रंट फेस डिजाइन थोड़ा अलग है।

आपको बता दें कि Renault की Kiger को CMF-A मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिस पर Renault की ग्लोबल पार्टनर कंपनी Nissan ने अपनी Magnite SUV को तैयार किया है। दोनों कार निर्माता अपनी कारों के लिए प्लेटफॉर्म, इंजन और अन्य तकनीकी साझा करते हैं। जानकारी के अनुसार जो इंजन Magnite SUV में दिया जाएगा उसी इंजन का इस्तेमाल Kiger में भी किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार Kiger बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी जिनमें बेस्ट इन क्लास इंटीरियर्स और एक्सटीरियर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इस एसयूवी की कीमत भी 7 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.