Move to Jagran APP

Cheapest Cars : ये हैं देश की दो सबसे सस्ती एंट्री लेवल गाड़ियां, कीमत महज 2.94 लाख रुपये से शुरू

मारुति ने बीते वर्ष S-Presso को लॉन्च किया थां बेहद ही आकर्षक लुक और शानदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 3.70 लाख रुपये से लेकर 5.13 लाख रुपये तक तय की गई है। एस-प्रेसो तीन वेरिएंट्स Std L और V में उपलब्ध है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 11:04 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:33 AM (IST)
Cheapest Cars : ये हैं देश की दो सबसे सस्ती एंट्री लेवल गाड़ियां, कीमत महज 2.94 लाख रुपये से शुरू
Maruti S-Presso के वर्तमान मॉडल की तस्वीर. (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Cheapest Entry Level Cars: भारत में ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग आज भी एंट्री लेवल गाड़ियों को खरीदनें में विश्वास रखता है। आमतौर पर इन गाड़ियों की कीमत 5 लाख के भीतर होती है। वर्तमान में इस सेगमेंट में करीब 13 गाड़ियां मौजूद हैं। जिनमें से कुछ की मार्केट में जबरदस्त ब्रिकी होती है। अगर आप भी कम कीमत में एक बेहतरीन कार की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, 5 लाख रुपये की कीमत में मौजूद कुछ खास गाड़ियों की जानकारी:

loksabha election banner

Renault Kwid: रेनो Kwid भारत में एंट्री लेवल सेगमेंट में सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार है। इस कार को कुल पांच वेरिएंट्स STD, RXE, RXL, RXT और टॉप-स्पेक क्लाइंबर में पेश किया जाता है। वर्तमान में इसकी कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 5.07 लाख रुपये तक तय की गई है। बता दें, Kwid में 0.8-लीटर और 1.0-लीटर इंजन का विकल्प मिलता है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 22.0 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti S-Presso: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने बीते वर्ष एस-प्रेसो को लॉन्च किया था।बेहद ही आकर्षक लुक और शानदार फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 3.70 लाख रुपये से लेकर 5.13 लाख रुपये तक तय की गई है। एस-प्रेसो तीन वेरिएंट्स Std, L, और V में उपलब्ध है। बतौर इंजन इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 21.7 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।  

नोट: यहां दी गई जानकारी कंपनी की वेबसाइट के अनुसार है, अगर आप 5 लाख के भीतर अन्य विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो Maruti Alto, Maruti Wagon-R, Datsun Redi-Go आदि पर भी भरोसा कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.