नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kwid Electric: भारत में रेनो क्विड एक लोकप्रिय एंट्री लेवल कार है। जिसके इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर लंबे समय से बाजार में चर्चा है। फिलहाल Kwid बेस्ड Dacia Spring Electric को कंपनी ने यूरोपीय बाजार में पेश कर दिया है। बता दें, यह एक 5-डोर कॉम्पैक्ट व्हीकल है, जो सिंगल चार्ज में 300km तक की रेंज देने में सक्षम है।

सिंगल चार्ज में चलेगी 300km: Kwid दुनिया भर में रेनो का एक एंट्री-लेवल प्रोडक्ट है, वहीं चीन में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन 9,000 डॉलर करीब 6.60 लाख रुपये से कम कीमत में बेचा जाता है। वहीं चीन में इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी डिमांड है, और वहां इलेक्ट्रिक सेगमेंट को अधिक किफायती बनाने के लिए सरकार कई तरह के प्रोत्साहन की पेशकश करती है। इसी क्रम में जर्मनी और फ्रांस जैसे देश भी ईवीए को पहले से ज्यादा लोकप्रिय बनाने के तरीके खोज रहे हैं।

महज 5 घंटे में होगी चार्ज : Kwid बेस्ड Dacia Spring Electric में 26.8kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 44PS की पावर और  125Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें, इस मोटर का प्रयोग सिटी K-ZE में भी किया जाता है। स्प्रिंग इलेक्ट्रिक को 30kW डीसी फास्ट चार्जर के माध्यम से एक घंटे से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं इसे 7.4kW वॉलबॉक्स चार्जर के माध्यम से लगभग पांच घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यदि आप इसमें 2.3kW वाले वॉलबॉक्स चार्जर का उपयोग करते हैं तो 100 प्रतिशत के लिए यह लगभग 14 घंटे का समय लेगी। 

फीचर्स और डायमेंशन: इंटीरियर लेआउट की बात करें तो यह पूरी तरह से सिटी के-जेडई के जैसा है। इसमें  ऐप्पल कार प्ले और स्टीयरिंग-इंटीग्रेटेड कंट्रोल से लैस एक 3.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मैनुअल एयर कंडीशनिंग के साथ 7-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलती है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस