Move to Jagran APP

Renault Kiger की 1 दिन में डिलीवर हुई 1,100 यूनिट, जानें कौन-से वैरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड

Renault Kiger को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है जिसमें एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटिड इंजन और एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन शामिल है। इस कार के ट्रांसमिशन विकल्प में 5 स्पीड मैनुअल एटी और सीवीटी शामिल हैं।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 09:20 AM (IST)
Renault Kiger की 1 दिन में डिलीवर हुई 1,100 यूनिट, जानें कौन-से वैरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड
Renault Kiger की तस्वीर (फोटो साभार: रेनो इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kiger Delivery Starts: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो हमेशा से सेगमेंट को भुनाने के लिए जानी जाती है। कुछ सालों पहले कंपनी ने एंट्री लेवल Kwid के साथ सेगमेंट की अन्य गाड़ियों को दरकिनार कर दिया था। इसी राह पर चलते हुए अब एक बार फिर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में Kiger   को उतारा गया है। Kiger की लांचिंग के महज कुछ ही दिनों के भीतर इस कार का रेस्पॉन्स चौकानें वाला है।

prime article banner

3 मार्च को देशभर में इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी गई है। खास बात यह रही कि कार की डिलीवरी के पहले दिन ही करीब 1,100 ग्राहकों को इस कार को सौंपा गया। Kiger को बेहद ही आकर्षित कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस कार की कीमत 5.45 लाख से शुरू होती है और 9.72 लाख एक्स-शोरूम तक जाती है।

कार की डिलीवरी पर बात करते हुए कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट सुधीर मल्होत्रा ने जागरण से बातचीत में बताया कि "हम ग्राहकों द्वारा मिलने वाले इस रेस्पॉन्स से बेहद खुश हैं, Renault Kiger उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प है, जो हैचबैक से एसयूवी की तरफ रुख कर रहे हैं, यह पूरी तरह से लोडेड प्रोडक्ट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में वेल्यू-फॉर-मनी है।" 

Renault Kiger को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटिड इंजन और एक1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन शामिल है। इस कार के ट्रांसमिशन विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल(MT), एटी(AT) और सीवीटी(CVT) शामिल हैं। हालांकि बातचीत में पता चला कि कंपनी द्वारा बताया जाने वाला बेस मॉडल प्रोडक्शन में नहीं है। यानी ज्यादात्तर ग्राहक थर्ड वैरिएंट RXT को खरीद रहे हैं। 

कंपनी कार के सभी चारों वेरिएंट्स RXE, RXL, RXT और RXZ के साथ एक्सेसरी पैक भी दे रही है। इसके साथ ही आप कार को खरीदनें पर अलग से अधिक क्रोम, बॉडी ग्राफिक्स, मड फ्लैप, केबिन कालीन को अपनी पसंद के हिसाब से बदल सकते हैं। भारतीय बाजार में निसान मैग्नाइट, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी गाडियां इस सेगमेंट में पहले से ही मौजूद हैं ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.