Move to Jagran APP

Renault Duster Turbo Petrol का टीजर जारी, बेहतरीन पावर से लैस होगी SUV

Renault इंडिया अपनी Renault Duster Turbo पेट्रोल को जल्द लॉन्च करने जा रही है लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसका नया टीजर जारी कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 12:25 PM (IST)
Renault Duster Turbo Petrol का टीजर जारी, बेहतरीन पावर से लैस होगी SUV
Renault Duster Turbo Petrol का टीजर जारी, बेहतरीन पावर से लैस होगी SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault इंडिया अपनी Renault Duster Turbo पेट्रोल को जल्द लॉन्च करने जा रही है, लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसका नया टीजर जारी कर दिया है। नए टीजर में कंपनी की तरफ से कार में पहले से कहीं ज्यादा पावर और थ्रिलिंग एडवेंचर की बात कही गई है। कंपनी Renault Duster को 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च करेगी। Renault Duster टर्बो को सबसे पहले फरवरी में हुए Auto Expo 2020 में पेश किया गया था। कंपनी नए और पावरफुल इंजन के साथ Renault Duster Turbo को इसी महीने भारत में लॉन्च कर सकती है। नए इंजन के साथ Renault Duster Turbo पेट्रोल अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल कारों में से एक बन जाएगी।

loksabha election banner

इंजन

अगर इंजन की बात करें तो नई टर्बो पेट्रोल इंजन वाली डस्टर में 1.3-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड, पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 153 bhp का पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार के इंजन में टर्बोचार्जर दिया जाएगा साथ ही यह इंजन गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन तकनीक से लैस होगा जिससे एसयूवी पहले से ज्यादा माइलेज देगी। यह इंजन डुअल वीवीटी से लैस है। इसके साथ ही इंजन में एक्स-ट्रॉनिक CVT ट्रांसमिशन के साथ आएगा जो मैनुअल मोड से लैस होगा। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

फीचर्स

नई Renault डस्टर में ज्यादातर फीचर्स पहले जैसे ही रहेंगे। हालांकि कंपनी इस एसयूवी के इंटीरियर में डिफरेंट कलर टोन का इस्तेमाल कर सकती है जिससे इसमें बैठने वालों को स्पोर्टी फील मिले। डस्टर में आपको एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ और भी कई बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे। किसी भी एसयूवी के लिए सेफ्टी फीचर्स बेहद जरूरी हैं ऐसे में नई डस्टर में ईबीडी, एबीएस, एयरबैग्स, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट स्टैंडर्ड होगा दिया जाएगा। वहीं टॉप मॉडल में रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Renault की तरफ से कहा गया है कि कंपनी नए टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ ही मौजूदा 1.5-लीटर बीएस 6 पेट्रोल इंजन की बिक्री भी जारी रखेगी। ऐसे में ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से दोनों में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.