Move to Jagran APP

Renault Duster टर्बो पेट्रोल मॉडल भारत में लॉन्च, बनी अपने सेगमेंट की सबसे दमदार कार, कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू

जानकारी के लिए बता दें यह वही इंजन है जो 2020 निसान किक्स में ड्यूटी करता है। हालांकि कंपनी इस नए मॉडल के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन की बिक्री भी जारी रखेगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 12:26 PM (IST)
Renault Duster टर्बो पेट्रोल मॉडल भारत में लॉन्च, बनी अपने सेगमेंट की सबसे दमदार कार, कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू
Renault Duster टर्बो पेट्रोल मॉडल भारत में लॉन्च, बनी अपने सेगमेंट की सबसे दमदार कार, कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Renault Duster Turbo Petrol: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Duster के टर्बो चार्जड पेट्रोल वर्जन को लॉन्च कर दिया है। शानदार डिजाइन और दमदार पावर से लैस इस कार की कीमत 10.49 लाख रुपये से लेकर 13.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। बता दें, डस्टर के टर्बो मॉडल के साथ यह कार अपने सेगमेंट की सबसे दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है।

prime article banner

बनी सेगमेंट की सबसे दमदार कार: नई रेनो डस्टर को पावर देने के लिए 1.3-लीटर चार-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। जो 153bhp की पावर और 254Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। वहीं X-tronic सीवीटी ट्रांसमिशन को विकल्प के तौर पर रखा गया है।

पुराने मॉडल की ब्रिकी रहेगी जारी: 2020 रेनो डस्टर 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल को तीन मैनुअल ट्रिम्स और दो सीवीटी ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, यह वही इंजन है जो 2020 निसान किक्स में ड्यूटी करता है। हालांकि कंपनी इस नए मॉडल के साथ BS6 कंम्प्लाइंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन की बिक्री भी जारी रखेगी। जो 104bhp की पावर और 142Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।  

इंटीरियर में नहीं हुए खास बदलाव: इंटीरियर की बात करें तो डस्टर 1.3 टर्बो पेट्रोल का केबिन काफी हद तक 2020 डस्टर जैसा ही है। हालांकि, इसकी अपहोल्स्ट्री पर अब लाल कलर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ नई 8 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले, पूरी तरह से ऑटो क्लाइमेंट कंट्रोल, कुल्ड ग्लोवबॉक्स, ईबीडी, ड्राइवर और यात्री एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और मानक के रूप में स्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी और हिल-स्टार्ट आदि फीचर्स दिए गए हैं। 

इन फीचर्स को किया गया शामिल : डस्टर में मिलने वाले 17 इंच के एलॉय व्हील को मौजूदा मॉडल से अलग करने के लिए लाल डस्टर का लोगो दिया गया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो नई कार में रेनो ने ग्रिल, फॉगलैम्प, अपहोल्स्ट्री रूफ रेल पर डस्टर का लोगो और टेलगेट पर लाल रंग से डस्टर लेटरिंग दिया है। इसके अलावा एलईडी टेललाइट्स, बीफियर बंपर के साथ डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.