Move to Jagran APP

Renault ने भारत में अपने सेल्स और सर्विस पोर्टफोलियो में किया विस्तार

Renault India भारतीय बाजार में लगातार अपने सेल्स और सर्विस पोर्टफोलियो में विस्तार कर रही है। अब तक कंपनी ने पिछले 2 महीनों में नए 34 से ज्यादा सेल्स और सर्विस टच प्वाइंट्स को शामिल किया है। (फोटो साभार Renault India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 02:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 02:38 PM (IST)
Renault ने भारत में अपने सेल्स और सर्विस पोर्टफोलियो में किया विस्तार
Renault Kwid Car (फोटो साभार: Renault India)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान Renault India को भारी गिरावट का सामना करना पड़ा था। अब कंपनी लगातार अपने सर्विस प्वाइंट्स में विस्तार कर रही है। Renault ने पिछले 2 महीने में देशभर में 34 नए सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट्स को शामिल किया है। कंपनी ने एक साल से भी कम समय में अब तक नए 90 से ज्यादा सेल्स और सर्विस टचप्वाइंट्स जोड़े हैं।

loksabha election banner

नई शुरू की गई डीलरशिप सुविधा मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, हरयाणा, तेलंगाना, उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में स्थित हैं। इस विस्तार के साथ Renault India ने अपने नेटवर्क पोर्टफोलियो में 415 सेल्स और 475+ सर्विस टचप्वाइंट्स को शामिल किया है, जिसमें 200+ वर्कशॉप ऑन व्हील देशभर की सभी जगहों पर सेल्स और सर्विस क्वालिटी के साथ मौजूद हैं।

भारतीय बाजार में Renault की सबसे किफायती कार Renault Kwid है, जो कि ग्राहकों को काफी पसंद आती है। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Renault Kwid में 799cc का स्मार्ट कंट्रोल एफिशिएंसी इंजन दिया गया है जो कि 5678 Rpm पर 54 Hp की पावर और 4386 Rpm पर 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं माइलेज की बात की जाए तो Renault Kwid 22.7 Kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Kwid के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Kwid के फ्रंट में लॉवर ट्रांसवर्स के साथ मैकफर्सन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में कॉइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है। वहीं डाइमेंशन की बात की जाए तो Kwid की लंबाई 3679 mm, चौड़ाई 1579 mm, ऊंचाई 1478 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, व्हीलबेस 2422 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 28 लीटर की है। वहीं कीमत की बात की जाए तो Renault Kwid की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2,99,800 रुपये है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.