नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जावा मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में फिर से अपनी नई मोटरसाइकिल के साथ वापसी करने जा रही है। कंपनी अपनी बाइक को 15 नवंबर 2018 को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से करीब 10 दिन पहले इस बाइक का प्रोडक्शन-रेडी मॉडल सामने आया है। महिंद्रा के स्वामित्व वाली क्लासिक लेजेन्ड्स कंपनी अपने ओल्ड-स्टाइलिंग को बरकरार रखेगी जो कि 1970 के दशक में जावा मोटरसाइकिल्स में देखा जाता था।

प्रोडक्शन रेडी मॉडल की लीक हुई तस्वीर में जावा मोटरसाइकिल में विटेंज लुक दिया गया है और इसमें नया लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें रेडिएटर माउंटेड दिया गया है जो कि सिंगल क्रैडल डाउनट्यूब फ्रेम की तरह दिखता है। ट्विन एग्जॉस्ट पाइप्स पर क्रोम फिनिश दी गई है। इससे पहले सामने आई तस्वीर में इस मोटरसाइकिल के चेन केस कवर को भी देखा गया था।

जावा ने अपनी इस मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक, इंजन, हेडलैंप बेजल, इंडीकेटर्स, रियरव्यू मिरर्स और रियर शॉक्स कवर पर क्रोम का काफी ज्यादा काम किया है। इसके अलावा बाइक क्रोम वायर स्पोक्ड व्हील्स के साथ आएगी। कंपनी इसमें सिंगल-चैन ABS यूनिट दे सकती है।

जावा की मोटरसाइकिल में 293cc सिंगल-सिलेंडर मोटर दिया जाएगा, जो 27bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है। भारतीय बाजार में यह मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 को कड़ी टक्कर देगी।

Posted By: Ankit Dubey