Move to Jagran APP

अगले साल के मध्य में शुरू हो जाएगी Pravaig Defy इलेक्ट्रिक कार की प्रोडक्शन, 2,50,000km तक चलेगी इसकी बैटरी

Pravaig Defy Electric Car भारतीय बाजार में बेंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ने मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार एसयूवी लॉन्च कर दी है। जिसकी शुरुआती कीमत 39 लाख 50 हजार रुपये एक्स शोरूम कीमत है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 30 Nov 2022 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 03:07 PM (IST)
अगले साल के मध्य में शुरू हो जाएगी Pravaig Defy इलेक्ट्रिक कार की प्रोडक्शन, 2,50,000km तक चलेगी इसकी बैटरी
अगले साल के मध्य में शुरू हो जाएगी Pravaig Defy की प्रोडक्शन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Pravaig Defy : इलेक्ट्रिक वाहन का क्रेज तेजी से बाजार में बढ़ते जा रहा है। अगर आप अपने लिए एक नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दे भारतीय बाजार में Pravaig Defy इलेक्ट्रिक कार कई दमदार फीचर्स के साथ कदम रख चुकी है। जिसकी कीमत 39 लाख 50 हजार रुपये है। इस ईवी की प्रोडक्शन अगले साल के मध्य में शुरू हो जाएगी। चलिए आपको इसके धांसू फीचर्स के बारें में बताते हैं।

loksabha election banner

Pravaig Defy फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑन-बोर्ड वाई-फाई, लैपटॉप के लिए 15 इंच की डेस्क, एक लिमोजिन पार्टिशन, चार्जिंग डिवाइस के लिए 220V सॉकेट, पीएम 2.5 एयर फिल्टर के साथ ही क्वालिटी इंडेक्स, वैनिटी मिरर, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम भी है। इसके साथ ही इस कार में यूएसबी सॉकेट और वायरलेस चार्जिंग भी है।

Pravaig Defy इंजन

ये एसयूवी 402 बीएचपी की पीक पावर और 620 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसमें ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के माध्यम से चारों व्हील पर बिजली भेजेगी। वाहन निर्माता कंपनी का दावा है कि ये 4.9 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Pravaig Defy बैटरी

इस कार के बैटरी की बात करें तो ये 30 मिनट में 90.2 kWh बैटरी के लिए 0-80 प्रतिशत टॉप-अप करती है। इसमें एक बार फुल चार्ज करने में ये 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज का दावा करती है। इसके अलावा कार की बैटरी 2,50,000km तक चलने में सक्षम भी है।

Pravaig Defy लुक

इस इलेक्ट्रिक कार को मस्कुलर फ्रंट फेंडर्स और क्रिस्प कैरेक्टर लाइन्स के वजह से एक स्पोर्टी लुक मिलता है। इसके पीछे की ओर झुकी हुई फ्लैट रूफ डिजाइन भी है। Pravaig Defy इलेक्ट्रिक कार में डुअल - टोन थीम है। ये कार 255/65R18 टायरों के साथ 18 इंच के मिश्र धातु व्हीलस पर चलती है।

ये भी पढ़ें-

इंतजार हुआ खत्म! 20 दिसंबर से शुरु हो जाएगी फुल चार्ज में 480KM की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग

2023 TVS Apache RTR 160 4V स्पेशल एडिशन "ट्रैक टू रोड" खासियत के साथ हुई लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.