Move to Jagran APP

Kia Sonet Vs Nissan Magnite: जानें पावर और सेफ्टी फीचर्स के मामले में कौन सी सस्ती SUV है आपके लिए बेस्ट

भारत में Magnite का मुकाबला Kia Sonet से होगा हालांकि कीमत के मामले में ये Magnite काफी सस्ती है। ऐसे में आज हम इन दोनों SUVs के पावर और सेफ्टी फीचर्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें आपके लिए कौन सी एसयूवी बेहतर रहेंगी।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 08:37 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 01:59 PM (IST)
Kia Sonet Vs Nissan Magnite: जानें पावर और सेफ्टी फीचर्स के मामले में कौन सी सस्ती SUV है आपके लिए बेस्ट
KiaSonet और Nissan Magnite के बीच कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Nissan Magnite को 4.99 लाख की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। कीमत के मामले में ये भारत की सबसे सस्ती एसयूवी है। आपको बता दें कि कंपनी ने बेहद ही अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ मैग्नाइट को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में Magnite का मुकाबला Kia Sonet से होगा हालांकि कीमत के मामले में ये Magnite काफी सस्ती है। ऐसे में आज हम इन दोनों SUV's के पावर और सेफ्टी फीचर्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें आपके लिए कौन सी एसयूवी बेहतर रहेंगी।

loksabha election banner

इंजन और पावर: Magnite SUV को दो इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है। इसमें पहला इंजन 1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। टर्बो इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन है।

Kia Sonet में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है।

सेफ्टी फीचर्स: Magnite के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, एंटी-रोल बार, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर विंडो डिफॉगर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी बेस वेरियंट से मिलेंगे। साथ ही मैग्नाइट में ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, रियर-व्यू कैमरा, 360-डिग्री कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट (HAS), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट (HBA) और रिमोट कीलेस एंट्री समेत अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं।

Kia Sonet के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंटीरियर फीचर्स की बात की जाए तो में 26.03cm टचस्क्रीन और 10.67cm कलर कलस्टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, मल्टी ड्राइव मोड्स और टैक्शन मोड्स और एमटी रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Magnite को 4.99 लाख लाख और Kia Sonet को 6.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत है में खरीदा जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.