नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नया मोटर व्हीकल एक्ट भारत के कई राज्यों में 1 सितंबर से लागू हो गया है। इसके बाद से ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस 10 गुना तक ज्यादा ट्रैफिक चालान काट रही है। ऐसे में आपने सोशल मीडिया से लेकर न्यूज तक पर Traffic Challan को लेकर कई खबरें पढ़ी या देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक दारोगा को खुद की बाइक का ट्रैफिक चालान काटना पड़ा है। दरअसल जैसे Traffic Rules को तोड़ने पर Traffic Police की तरफ से आम लोगों का चालान काटा जाता है, वैसे ही उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर लोगों ने दारोगा पर दबाव बनाया जिसके बाद मजबूरन उसे अपनी ही गाड़ी का चालान काटना पड़ा।

दरअसल Social Media पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो रायबरेली के किवाड़ा गांव का है। लोकल रिपोर्ट के मुताबिक सब-इंस्पेक्टर ने बिना हेलमेट बाइक चलाने के लिए एक आदमी का चालान काट दिया। रिपोर्ट के मुताबिक बाइक चालक का कुल 5000 रुपये का ट्रैफिक चालान कटा, जिसके बाद वहां मौजूद गांव वालों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

दरअसल कॉन्सटेबल के साथ पुलिस इंस्पेक्टर सड़क किनारे गाड़ियों की चेकिंग कर रहा था। इसके बाद जैसे ही इन्होंने बाइक सवार आदमी का चालान काटा, वहां मौजूद लोगों ने इंस्पेक्टर से उनके हेलमेट को लेकर सवाल करना शुरू कर दिया। हालांकि, उस समय इंस्पेक्टर बाइक नहीं चला रहा था, लेकिन लोगों ने उससे अपना हेलमेट दिखाने को कहा। इसके बाद जब लोगों ने देखा कि इंस्पेक्टर के पास खुद हेलमेट नहीं है, तो लोगों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया, जिसके बाद हारकर पुलिस इंस्पेक्टर को खुद का चालान काटना पड़ गया।

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले पर लोकल पुलिस विभाग का कहना है कि मामले की जांच हो रही है, जहां सभी पक्षों को ध्यान से सुना जा रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस