नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस फेस्टिव सीजन बहुत से लोग नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। इसमें से अगर आप भी नई सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके के लिए है। दरअसल, इस महीने अक्टूबर में कुछ पॉपुलर गाड़ियों का सीएनजी वर्जन लॉन्च होने वाला है। इस त्योहारी सीजन में BYD की ओर से एक और महत्वपूर्ण लॉन्च देखने को मिल सकता है और संभवत: दो नई CNG कारें, जो अपने सेगमेंट में पहली कार होंगी। इस महीने ये सीएनजी गाड़ियों की लॉन्चिंग हो सकती है।

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी

लॉन्च की तारीख - अक्टूबर अंत

दिल्ली आरटीओ दस्तावेज़ के अनुसार, टोयोटा जल्द ही ग्लैंज़ा के सीएनजी वेरिएंट पेश कर सकती है। इसके साथ, यह ऐसा वैकल्पिक ईंधन संस्करण प्राप्त करने वाली पहली प्रीमियम हैचबैक होगी। दस्तावेज़ के अनुसार, बेस वैरिएंट के लिए, अन्य तीन को सीएनजी विकल्प मिलेगा। ग्लैंजा के दिवाने बहुत हैं इसलिए इस गाड़ी के आती ही अच्छी बुकिंग मिलने की संभावनाएं अधिक हैं। कीमत की बात करें तो, इसकी संभावित कीमत 8.5 लाख रुपये है।

मारुति बलेनो

लॉन्च की तारीख- अक्टूबर अंत

टोयोटा ग्लैजा के अलावा मारुति बलेनो भी इस महीने सीएनजी वेरिएंट में पेश हो सकती है। कार निर्माता के पास पहले से ही सात सीएनजी कारें बिक्री पर हैं। बलेनो अपना इंजन स्विफ्ट और डिजायर के साथ साझा करती है, जो पहले से ही सीएनजी किट के साथ आते हैं। बिजली के आंकड़े डिजायर और स्विफ्ट के समान होंगे, जो सीएनजी पर चलते समय 77PS और 98.5Nm की टॉर्क जेनरेट करने के सक्षम में है।

BYD Atto 3

लॉन्च की तारीख - 11 अक्टूबर

BYD Atto 3 इस महीने के 11 अक्टूबर को लॉन्च होने के लिए तैयार है। प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी को वैश्विक स्तर पर 50kWh और 60kWH बैटरी पैक मिलते हैं, जो 420 किलोमीटर तक की रेंज पेश करते हैं

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट