Move to Jagran APP

CNG car खरीदने का प्लान? इस महीने लॉन्च हो सकती हैं ये सीएनजी कारें

बलेनो अपना इंजन स्विफ्ट और डिजायर के साथ साझा करती है जो पहले से ही सीएनजी किट के साथ आते हैं। बिजली के आंकड़े डिजायर और स्विफ्ट के समान होंगे जो सीएनजी पर चलते समय 77PS और 98.5Nm की टॉर्क जेनरेट करने के सक्षम में है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 05:29 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 05:29 PM (IST)
CNG car खरीदने का प्लान? इस महीने लॉन्च हो सकती हैं ये सीएनजी कारें
इस महीने के अंत तक लॉन्च हो सकती हैं ये सीएनजी कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस फेस्टिव सीजन बहुत से लोग नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं। इसमें से अगर आप भी नई सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके के लिए है। दरअसल, इस महीने अक्टूबर में कुछ पॉपुलर गाड़ियों का सीएनजी वर्जन लॉन्च होने वाला है। इस त्योहारी सीजन में BYD की ओर से एक और महत्वपूर्ण लॉन्च देखने को मिल सकता है और संभवत: दो नई CNG कारें, जो अपने सेगमेंट में पहली कार होंगी। इस महीने ये सीएनजी गाड़ियों की लॉन्चिंग हो सकती है।

loksabha election banner

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी

लॉन्च की तारीख - अक्टूबर अंत

दिल्ली आरटीओ दस्तावेज़ के अनुसार, टोयोटा जल्द ही ग्लैंज़ा के सीएनजी वेरिएंट पेश कर सकती है। इसके साथ, यह ऐसा वैकल्पिक ईंधन संस्करण प्राप्त करने वाली पहली प्रीमियम हैचबैक होगी। दस्तावेज़ के अनुसार, बेस वैरिएंट के लिए, अन्य तीन को सीएनजी विकल्प मिलेगा। ग्लैंजा के दिवाने बहुत हैं इसलिए इस गाड़ी के आती ही अच्छी बुकिंग मिलने की संभावनाएं अधिक हैं। कीमत की बात करें तो, इसकी संभावित कीमत 8.5 लाख रुपये है।

मारुति बलेनो

लॉन्च की तारीख- अक्टूबर अंत

टोयोटा ग्लैजा के अलावा मारुति बलेनो भी इस महीने सीएनजी वेरिएंट में पेश हो सकती है। कार निर्माता के पास पहले से ही सात सीएनजी कारें बिक्री पर हैं। बलेनो अपना इंजन स्विफ्ट और डिजायर के साथ साझा करती है, जो पहले से ही सीएनजी किट के साथ आते हैं। बिजली के आंकड़े डिजायर और स्विफ्ट के समान होंगे, जो सीएनजी पर चलते समय 77PS और 98.5Nm की टॉर्क जेनरेट करने के सक्षम में है।

BYD Atto 3

लॉन्च की तारीख - 11 अक्टूबर

BYD Atto 3 इस महीने के 11 अक्टूबर को लॉन्च होने के लिए तैयार है। प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी को वैश्विक स्तर पर 50kWh और 60kWH बैटरी पैक मिलते हैं, जो 420 किलोमीटर तक की रेंज पेश करते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.