Move to Jagran APP

2 सेकंड से भी कम समय में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ेगी यह हाइपर कार

हाइपर कार PF0 के परफॉर्मेंस स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। यह 2 सेकंड से भी कम समय में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी।

By Pramod KumarEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 05:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 05:21 PM (IST)
2 सेकंड से भी कम समय में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ेगी यह हाइपर कार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगले हफ्ते पेश की जाने वाली वाली हाइपर कार PF0 के परफॉर्मेंस स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि यह कार दो सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेगी। इसकी टॉप स्पीड 300 किमी प्रति घंटे से ज्यादा है। स्पेसिफिकेशन के साथ कार का नया स्कैच भी जारी किया गया है। इसमें कार का रियर डिजाइन दिख रहा है।

loksabha election banner

PF0 Pininfarina ब्रांड के तहत बनी पहली प्रोडक्शन कार है। 2020 में इसकी लॉन्चिंग के बाद लगभग 150 ऐसी कारें दुनियाभर में लॉन्च की जाएगी। यह कंपनी के ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल की रेंज का पहला प्रोडक्ट होगा। कंपनी द्वारा जारी किए गए स्कैच में कार के इंटीरियर नजर आ रहे हैं। इस टू-सीटर कार में ड्राइवर-फोकस्ड इंटीरियर दिया गया है। हालांकि, इसकी बाकी जानकारी सामने आना अभी बाकी है। लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला बुगाटी चिरोन से होगा।

इसकी लॉन्चिंग के बाद Automobili Pininfarina अगले 5 सालों में इसका टॉप मॉडल और 3 एसयूवी लॉन्च करेगी। इसमें से PF-One कोडनेम वाली कार लैंबोर्गिनी यूरस के मुकाबले में उतारी जाएगी। बाकी दो कारों को पोर्शे केयने और पोर्शे मैकान के मुकाबले में उतारा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Pininfarina कार ब्रांड को इस मॉडल रेंज के लिए महिंद्रा की तरफ से 700 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। Automobili Pininfarina के सीईओ मिशेल पर्शके ने बताया कि हमारा लक्ष्य कंपनी को अग्रणी लग्जरी ब्रांड बनाना है। इसमें 88 सालों की आइकॉनिक डिजाइन और महिंद्रा ग्रुप और महिंद्रा फॉर्मूला E रेसिंग की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपीटेंस होगी। यह एक मजबूत कॉम्बिनेशन होगा।

महिंद्रा अगले 5 सालों में यूरोप में बेस्ड Automobili Pininfarina में 3500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नया ब्रांड कंपनी की इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन के रुप में स्वतंत्र रूप से काम करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.