नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटली के पियाजियो ग्रुप की 100 फीसदी सहायक और भारत में छोटे कमर्शियल वाहनों की प्रमुख निर्माता कंपनी, पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (PVPL) ने डीजल से चलने वाले कंपनी के तिपहिया वाहनों के लिए भारत का पहला ARAI BSVI कॉम्लासद एंस प्रमाणन हासिल किया है।

PVPL के एमडी और सीईओ श्री डिएगो ग्रैफी ने कहा, “पियाजियो ने तकनीक और इनोवेशन में लगातार इंडस्ट्री का नेतृत्व किया है। पियाजियो ने 1 अप्रैल 2020 से BSVI लागू होने की आधिकारिक तिथि से काफी पहले उत्सर्जन मानकों का अनुपालन परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर प्रमाणन हासिल कर लिया है। यह टेक्नोतलॉजी लीडर के तौर पर कंपनी की स्थिति को और सुदृढ़ करता है।”

PVPL के ईवीपी और सीवी बिजनेस के हेड श्री साजू नायर ने कहा है, “अपने डीजल प्रॉडक्ट रेंज के वाहनों के लिए BS VI प्रमाणन हासिल करने वाली पहली थ्री व्हीहलर कंपनी बनकर हम काफी प्रसन्न हैं। तय समयसीमा से बहुत पहले ही यह प्रमाणन मिलने से हमें अपने बेहतर चैनल स्टॉक प्रबंधन के माध्यम से BSVI से BSIV में आसानी से ट्रांजिशन करने में काफी मदद मिलेगी। हमें विश्वास है कि हमारे उपभोक्ताओं को भी इस तकनीक का पूरा लाभ मिलेगा। इससे वाहनों की परफॉर्मेंस के मानदंडों में सुधार आएगा।

ARAI की निदेशक श्रीमती रश्मि हेमंत उर्धवारेशे से प्रमाणन हासिल करने के बाद PVPL में ईवीपी और प्रमुख-आरएंडडी श्री आनंद भानगांवकर ने कहा, “हम भारत में छोटे इकलौते सिलिंडर डीजल इंजन के लिए BSVI के उत्सर्जन मानकों का पालन करने और कमर्शल वाहनों में उसके प्रयोग का प्रमाणपत्र प्राप्त कर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। इस उपलब्धि को कम से कम समय में हासिल करने के लिए हम ARAI टीम के लगातार सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। हम अपनी आगामी प्रॉडक्ट रेंज के लिए भी ARAI की टीम से इसी तरह का सहयोग चाहते हैं। डीजल रेंज के वाहनों के लिए प्रमाणपत्र के अलावा हमें अपने एपीई सिटी एलपीजी व्हीकल के लिए भी BSVI सर्टिफिकेट मिला है, जिससे हम काफी खुश हैं।”

ये भी पढ़ें:

Mahindra ने लॉन्च की नई BS6 XUV300, पुराने मॉडल से हुई महंगी

BS6 और BS4 को लेकर है कंफ्यूजन? पढ़ें Maruti के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव से खास बातचीत

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप