Move to Jagran APP

Piaggio कोरोनावायरस से लड़ाई में विभिन्न पहलुओं पर कर रही मदद

Piaggio एक महीने के भोजन को सुनिश्चित करने के लिए 1000 प्रवासी श्रमिकों को मुफ्त राशन किट प्रदान कर रहा है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 01:16 PM (IST)
Piaggio कोरोनावायरस से लड़ाई में विभिन्न पहलुओं पर कर रही मदद
Piaggio कोरोनावायरस से लड़ाई में विभिन्न पहलुओं पर कर रही मदद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्राइवेट लिमिटेड (PVPL) ने घोषणा की है कि वे कोविड-19 के खिलाफ लड़ने के लिए विभिन्न पहलों के माध्यम से स्थानीय शासन और समुदायों को सपोर्ट करने की पूरी कोशिश करेगी। एक जिम्मेदार कंपनी के रूप में, PVPL एक महीने के भोजन को सुनिश्चित करने के लिए 1000 प्रवासी श्रमिकों को मुफ्त राशन किट प्रदान कर रहा है। कंपनी ने बारामती एमआईडीसी क्षेत्र में प्रवासी श्रमिकों के आवंटन के लिए कार्यकारी मजिस्ट्रेट कार्यालय को राशन किट की आपूर्ति की है। PVPL ने एनजीओ 'न्यू विजन' के साथ भी साझेदारी की है और इस सहयोग के माध्यम से पुणे में निर्माण श्रमिकों को राशन किट वितरित किए हैं।

loksabha election banner

पीवीपीएल स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए एनजीओ 'यूनाइटेड वे मुंबई' के सहयोग से पुणे के ससून हस्पताल में बुनियादी ढांचे के साथ सरकारी अस्पताल की सहायता कर रहा है और कोविड -19 से लड़ने के बारे में जागरूकता बढ़ा रहा है। इस पहल के तहत, पीवीपीएल पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट दे रहा है और अस्पतालों में स्वच्छता रखने के लिए सैनीटायझेशन का बुनियादी ढांचा स्थापित कर रहा है। वायरस से लड़ने के लिए मरीजों को और उनके परिवारवालों को मार्गदर्शन भी कर रहा है।

PVPL का कारखाना बारामती में स्थित है, इसलिए कंपनी बारामती में भी स्थानीय सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है और कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने में उनकी मदद कर रही है। कंपनी बारामती सरकारी अस्पताल के अनुरोध पर अलगाव केंद्र स्थापित कर रही है। अलगाव केंद्र के लिए आवश्यक ईसीजी मशीनों, आयसीवाय बेड्स, पल्‍स ऑक्सिमीटर और पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट्स इस तरह के चिकित्सा उपकरण भी खरीदने के लिए शुरूआत कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.