Move to Jagran APP

Peugeot Metropolis: तीन पहिए वाले इस स्कूटर को कल किया जाएगा पेश, जानें भारत में इन स्कूटर का क्या है भविष्य

यह एक तीन-पहिए वाला स्कूटर है जिसमें 399cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 38.1 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 35 बीएचपी की अधिकतम शक्ति प्रदान करने में सक्षम है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 01:18 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 01:18 PM (IST)
Peugeot Metropolis: तीन पहिए वाले इस स्कूटर को कल किया जाएगा पेश, जानें भारत में इन स्कूटर का क्या है भविष्य
Peugeot Metropolis: तीन पहिए वाले इस स्कूटर को कल किया जाएगा पेश, जानें भारत में इन स्कूटर का क्या है भविष्य

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Peugeot Metropolis: महिंद्रा के स्वामित्व वाली फ्रांस की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी प्यूज़ो मोटरसाइकल 8 सितंबर को अपने मैक्सी स्कूटर को पेश करेगी। प्यूज़ो मेट्रोपोलिस मैक्सी स्कूटर को पहले 2011 में शोकेस किया गया था, जिसके उत्पादन में पूरे दो साल का समय लगा। हालांकि, कंपनी ने 2014 के अंत में स्कूटर के उत्पादन को बंद कर दिया और तीन साल बाद 2017 में इसे फिर से शुरू किया गया।

loksabha election banner

Peugeot Metropolis को कंपनी नए रूप में पेश करने जा रही है, जिसमें अपडेटेड चेसिस और कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। फिलहाल इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस मैक्सी स्कूटर का उत्पादन फ्रांस के मैनडेअर में कंपनी की विनिर्माण सुविधा में किया जाएगा।

तीन पहिए वाला स्कूटर: प्यूज़ो मेट्रोपोलिस एक तीन-पहिए वाला स्कूटर है, जिसमें 399 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 38.1 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 35 बीएचपी की अधिकतम शक्ति प्रदान करने में सक्षम है। इस स्कूटर में 12 इंच के व्हील के साथ नए सुरक्षा मानकों के अनुरूप एबीएस, फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक, और मानक के रूप में रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक मिलता है।

भारत में भविष्य : यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस मैक्सी स्कूटर को भारत में लॉन्च करने की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन आने वाले समय में हो सकता है कि इस स्कूटर को भारतीय सड़कों पर देखा जाए। भारत में प्यूज़ो मेट्रोपोलिस के लॉन्च को लेकर कुछ समय पहले आनंद महिंद्रा ने खासा उत्साह दिखाया था, लेकिन उनके उत्साह के बावजूद ऐसा होने की संभावना कम ही है। भारत में इस स्कूटर को लॉन्च करने में आने वाली लागत काफी ज्यादा होगी। जिसके कारण इसकी कीमत भी ज्यादा तय की जाएगी। यही कारण है कि भारत में अभी इस तरह के स्कूटर नहीं लॉन्च किए जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.