नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्कूटर्स मौजूद हैं। अगर आप थोड़ा अलग हटकर कोई स्कूटर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध होंडा के स्टाइलिश स्कूटर Honda Navi के बारे में बता रहे हैं। अगर आप इस समय इस स्कूटर को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है।

ऑफर

ऑफर की बात की जाए तो Honda Navi को अगर Paytm साइट से खरीदा जाता है कंपनी इस पर 7 हजार रुपये तक कैशबैक बेनिफिट्स दे रही है। यानि कि इस समय इस स्कूटर को खरीदना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Honda Navi की लंबाई 1805 mm, चौड़ाई 748 mm, ऊंचाई 1039 mm, व्हीलबेस 1286 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 156 mm, कर्ब वेट 100 किलो, सीट की लंबाई 625 mm, फ्यूल टैंक कैपेसिटी 3.5 लीटर है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Honda Navi में 109.19 cc का फैन कूल्ड, 4 स्ट्रॉक, SI इंजन दिया गया है जो कि 7000 Rpm पर 5.91 Kw की पावर और 5500 Rpm पर 8.94 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में सेल्स स्टार्ट और किक स्टार्ट का फीचर दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Honda Navi के फ्रंट में 130 mm ड्रम ब्रेक और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक (सीबीएस) है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन के मामले में Honda Navi के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक टाइप सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात करें तो Honda Navi की शुरुआती कीमत 45632 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

यह भी पढ़ें: Suzuki Gixxer 250 vs KTM 250 Duke: जानें किस Bike में है कितना दम

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप