नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज के समय में जिस कदर वातावरण में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती जा रही है तो उसको देखते हुए सिर्फ इलेक्ट्रिक व्हीकल की एकमात्र सही ऑप्शन नजर आता है। इलेक्ट्रिक व्हीकल न सिर्फ वातावरण के लिए अच्छा है बल्कि यह आपकी जेब पर भी असर कम डालता है, जी हां क्योंकि यह पेट्रोल से नहीं चलता है तो आपको पेट्रोल की बढ़ती घटती कीमतों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर को चलाने के मुकाबले काफी किफायती होता है।

इस समय पेटीएम पर स्वतंत्रता दिवस Independence Day Discount के मौके पर खास डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिसमें हीरो के ये चार इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल हैं। अगर आप पेटीएम के जरिए हीरो के ये स्कूटर खरीदते हैं तो आप अधिकतम 10 हजार रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं। आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों की जगह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन ही आ जाएंगे, जिसको लेकर सरकार कई कदम उठा रही है और देश के नागरिकों को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा ई2 (Hero Electric Optima E2)

कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की कीमत करीब 54,281 रुपये है। कैशबैक की बात की जाए तो इस स्कूटर को पेटीएम से खरीदने पर 10 हजार रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश ली आयन (Hero Electric FLASH Li-Ion)

कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की कीमत करीब 49,663 रुपये है। कैशबैक की बात की जाए तो इस स्कूटर को पेटीएम से खरीदने पर 10 हजार रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन एलई (48वी) (Hero Electric PHOTON Li (48V))

कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की कीमत करीब 92,803 रुपये है। कैशबैक की बात की जाए तो इस स्कूटर को पेटीएम से खरीदने पर 10 हजार रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा ई5 (Hero Electric OPTIMA E5)

कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की कीमत करीब 61,866 रुपये है। कैशबैक की बात की जाए तो इस स्कूटर को पेटीएम से खरीदने पर 10 हजार रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप