नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फेस्टिव सीजन से पहले ही कुछ ऑटो कंपनियां अपनी गाड़ियों की खरीद पर कुछ अच्छे ऑफर्स लेकर आ रही हैं। बात होंडा 2 व्हीलर्स की करें तो कंपनी अपनी एंट्री लेवल बाइक ड्रीम युगा पर अच्छे ऑफर्स लेकर आई है, जिसके बाद अब इस बाइक को खरीदना होगा और भी आसान। आइये जानते हैं। 

होंडा ड्रीम युगा पर ऑफर: ऑफर यह है कि ड्रीम युगा बाइक खरीदने के लिए आपको सिर्फ 5999 रु की डाउन पेमेंट देनी होगी उसके बाद आप बाइक को घर ले जा सकते हैं। साथ ही 0 प्रोसेसिंग शुल्क, और 0 डाक्यूमेंट्स चार्जेस की सुविधा भी मिल रही है। डाउन पेमेंट के बाद बाकी बची पेमेंट आप आसान EMI में दे सकते हैं।

फीचर्स: होंडा ड्रीम युगा में नया ब्लैक और सनसेट ब्राउन कलर शामिल किया है इसके अलावा इसमें 5 कलर्स का भी ऑप्शन दिया है। ड्रीम युगा में नए लो रसिसस्टेंस वाले HET टायर्स, मेन्टेंनेंस फ्री बैट्री और निसिन कैलिपर के साथ ऑप्शनल फ्रंट डिस्क ब्रैक लगाई गई है। इसके साथ ही बाइक के फ्रंट में स्टैंडर्ड टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल डुअल सस्पेशन लगाए गए हैं। बाइक का वजन 109 kg और ग्राउंड क्लियरेंस 1800mm है। कंपनी ने बाइक का फ्यूल टैंक 8 लीटर का दिया है।

इंजन: पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ड्रीम युगा में 110cc का इंजन लगा है जो 8.31bhp की पावर और 9.09Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियर दिए हैं। ड्रीम युगा में 130mm ड्रम ब्रैक के अलावा 240mm फ्रंट डिस्क में भी उलपब्ध है। दिल्ली में नई ड्रीम युगा की एक्स-शो रूम कीमत 53,709 रुपये रखी गई है।

CLIQ पर भी ऑफर: ड्रीम युगा से पहले कंपनी अपने कम बजट वाले स्कूटर CLIQ पर भी यह ऑफर दे चुकी है। यदि आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं और आपके पास बजट कम है तो आप सिर्फ 3999 रु की डाउन पेमेंट देकर इस स्कूटर को घर ले जा सकते हैं। साथ ही 0 प्रोसेसिंग शुल्क के साथ, और बाकी की पेमेंट आप आसान EMI में दे सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप होंडा डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। इसके 2 वेरिनेट्स आपको मिलेंगे जिसमें CLIQ self की कीमत 44364 रुपये है जबकि CLIQ DX की कीमत 44866 रुपये रखी है। CLIQ में आपको 4 नए कलर्स भी मिलेंगे। अब

हीरो पैशन प्रो है मुकाबला: नई ड्रीम युगा का मुकाबला हीरो की नई पैशन प्रो के साथ होगा, नई पैशन प्रो को कंपनी ने फ्रेश फील देने की कोशिश की है, इसमें नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। इंजन की बात करें तो बाइक में 110cc का इंजन लगा है जो 9.4PS की पावर और 9.0 Nm का टॉर्क देता है। इस बार यह बाइक 12 फीसद ज्यादा पावर और टॉर्क के साथ आई है। 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए बाइक को महज 7.45 सेकंड्स का समय लगता है। नई पैशन प्रो में कंपनी ने कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया है।बात कीमत की करें तो नई पैशन प्रो की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 53,189 रुपये रखी है

Posted By: Bani Kalra