नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्कूटर मार्किट में ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर देखने को मिलते हैं, इसी बीच अब, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने स्कूटर ग्रेजिया पर लो डाउनपेमेंट का ऑफर पेश किया है जिससे ग्राहक आसानी से इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। आइये जानते हैं इस ऑफर के बारे में...

2999 में घर ले जाओ स्कूटर: होंडा ने ग्रेजिया पर लो डाउनपेमेंट का ऑफर पेश किया है इस ऑफर के तहत ग्राहक सिर्फ 2999 रुपये देकर इस स्कूटर को अपने घर ले जा सकते हैं और बाकी की पेमेंट आसानी EMI में दे सकते हैं इतना ही नहीं कंपनी की तरफ जीरो प्रोसेसिंग फीस की भी सुविधा मिलेगी। लेकिन याद यह ऑफर केवल 15 अगस्त तक ही मान्य होगा। ऐसे में जिन लोगो के पास डाउन पेमेंट के लिए पर्याप्त रकम नहीं है ऐसे में यह ऑफर काफी मददगार साबित होगा।

लुक्स और कीमत: लुक्स के मामले में यह स्पोर्टी और स्टाइलिश है। एक्टिवा 125 की तुलना में भी यह ज्यादा स्पोर्टी है, कंपनी ने इसे यूथ को ध्यान में रखकर ही बनाया है। कीमत की बात करें तो नए ग्रेजिया की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 59,000 रुपये से शुरू होती है।

इंजन और फीचर्स: नए ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है जोकि 6.35 kW की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन पेंट स्कीम दी जाएगी। इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिसप्ले दिया गया है।

सुजुकी एक्सेस 125 से मुकाबला: ग्रेजिया का सीधा मुकाबला सुजुकी एक्सेस से होगा, इस में 125cc का इंजन लगा है जोकि 8.7PS की पॉवर और 10.2Nm टॉर्क देता है। इसका इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी का दावा है, एक्सेस 125 एक लीटर में 60 किलोमीटर की माइलेज दे देता है। सुजुकी एक्सेस 125 से होगा जिसकी कीमत 54 हजार रुपये से शुरू होती है।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस