नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2018 मारुति सुजुकी सियाज फेसलिफ्ट को भारत में स्पीडोमीटर असेंबली के निरीक्षण और रिप्लेस करने के लिए रिकॉल किया जा रहा है। कंपनी ने यह रिकॉल सिर्फ सियाज डीजल के मैनुअल जेटा और अल्फा वेरिएंट्स का ही किया है। कार निर्माता ने इसे "सक्रिय रूप से संचालित सेवा अभियान" बताया है और यह भी कहा कि मारुति सुजुकी सियाज यूनिट्स में सुरक्षा को लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। कुल मिलाकर 880 सियाज डीजल को रिकॉल किया गया है, जिन्हें 1 अगस्त और 21 सितंबर 2018 के बीच बनाया गया है। प्रभावित वाहनों के मालिक मारुति सुजुकी डीलर्स से संपर्क कर सकते हैं और उन वाहनों के पार्ट का निरीक्षण और रिप्लेसमेंट फ्री ऑफ कॉस्ट किया जाएगा।

मारुति सुजुकी का कहना है कि सियाज के उच्च-स्पेसिफिकेशन जेटा और अल्फा वेरिएंट्स प्रभावित हुए हैं और जिन ग्राहकों के पास सियाज का नया डीजल (केवल जेटा और अल्फा वेरिएंट्स) हैं, वे स्वयं कंपनी की वेबसाइट पर जाकर जांच कर सकते हैं कि क्या उनके वाहन को इस अभियान के तहत कवर किया गया है या नहीं। इसके लिए ग्राहक अपनी कार के चैसी नंबर (MA3 से शुरू होकर 14 डिजिट का अल्फा-न्यूमेरिक नंबर) को कंपनी द्वारा बनाए गए रिकॉल के स्पेशल पेज पर डालकर देख सकते हैं।

नई सियाज पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगी। जिसमे सियाज पेट्रोल हाइब्रिड, Ciaz डीजल हाइब्रिड और Ciaz पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड ऑटो मैटिक जैसे मॉडल शामिल हैं। नई सियाज फेसलिफ्ट में नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसमें रेगुलर 1.3 लीटर DDIS इंजन भी लगाया है। दोनों ही इंजन लेटेस्ट SHVS माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस होंगे। कार के दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT ट्रांसमिशन से लैस होंगे। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस