नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero MotoCorp ने पुराने जनरेशन Pleasure स्कूटर को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। बता दें, कंपनी ने मई 2019 में अपने Pleasure Plus का नया जनरेशन स्कूटर लॉन्च किया था। कंपनी अपनी पूरी रेंज सिर्फ BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप करने जा रही है। पुराने जनरेशन Pleasure को कंपनी BS6 के अनुरूप नहीं करेगी, जिसके चलते इसे अब बंद किया जा रहा है और आधिकारिक वेबसाइट से भी हटा दिया गया।

Hero Pleasure में 102 cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7PS की पावर और 8.1Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी टॉप स्पीड 77 kmph है। फीचर के तौर पर इसमें ट्रेलिंग लिंक फ्रंट सस्पेंशन, सिंगल रियर शॉक एब्जॉर्बर, आगे और पिछले टायर पर ड्रम ब्रेक्स के साथ स्टैंडर्ड कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

Hero Pleasure Plus में कंपनी ने 110cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रॉक सिंगल सिलेंडर OHC इंजन दिया गया है जो कि 7500 Rpm पर 8 Bhp की पावर और 5500 Rpm पर 8.7 Nm जेनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो हीरो का यह स्कूटर 77 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। इस स्कूटर में इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट का फीचर दिया गया है और ट्रांसिस्टर कंट्रोल्ड इग्निशन TCI इग्निशन दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Hero Pleasure Plus 110 FI BS6 की शुरुआती कीमत 54,800 रुपये (एक्स शोरूम) है।

सस्पेंशन की बात की जाए तो हीरो प्लेजर के फ्रंट में स्प्रिंग-लोडिड हाइड्रॉलिक डंपर के साथ बोटम लिंक सस्पेशन दिया गया है और रियर में स्प्रिंग-लोडिड हाइड्रॉलिक डंपर के साथ स्प्रिंग आर्म सस्पेशन दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो हीरो प्लेजर के फ्रंट में 130 mm इंटरनल एक्सपेंडिंग शो टाइप ड्रम ब्रेक दिया गया है और रियर में 130 mm इंटरनल एक्सपेंडिंग शो टाइप ड्रम ब्रेक दिया गया है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस