नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। एप बेस्ड कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला अगले 12 महीनों में 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ने का प्लान बना रही है। ओला ने इस प्रोग्राम का नाम 'मिशन इलेक्ट्रिक' रखा है। इसके तहत कंपनी इसमें सबसे ज्यादा ई-रिक्शा को शामिल करेगी।

ओला का लक्ष्य है कि वह 2021 तक अपने प्लेटफॉर्म पर 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगी। ओला ने यह प्लान देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम को बूस्ट देने के लिए बनाया है।

ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि तीन-पहिया वाहन ट्रांसपोर्टेशन के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला वाहन है। लाखों लोग हर रोज सबसे ज्यादा इसी वाहन पर ट्रैवल करते हैं। शहरों और कस्बों में प्रदूषण को नियंत्रण में रखने के लिए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को ज्यादा से ज्यादा उतारा जाएगा। ओला के मुताबिक वह अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों, कार कंपनियों और बैटरी मैन्युफैक्चरर से बातचीत कर रही है।

बता दें ओला ने पिछले साल मई में अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट नागपुर में लॉन्च किया था। ओला के इस प्रोजेक्ट में इलेक्ट्रिक कैब, इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा, इलेक्ट्रिक बस, रूफटॉप इंस्टॉलेशन, चार्जिंग स्टेशंस और बैटेरी स्वाइपिंग एक्सपेरिमेंट्स शामिल थे।

By Ankit Dubey