नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला ने आज अपने मिशन इलेक्ट्रिक 2022 इवेंट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश कर दिया है। इस दौरान कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का फर्स्ट लुक जारी किया। उन्होंने कार के फीचर्स और डिजाइन के बारे में भी जानकारी साझा की। स्टाइलिश लुक से लैस इस गाड़ी को साल 2024 में लॉन्च किया जाएगा। ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये देश की सबसे सस्ती कार हो सकती है। हालांकि, इसकी कीमतों को लेकर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है।

Ola Electric Car खासियत

इलेक्ट्रिक कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह चार सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि यह ईवी सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी।

ओला इलेक्ट्रिक कार को कंपनी भारत में 'अब तक की सबसे स्पोर्टी' कार साबित होगी। यह ऑल-ग्लास रूफ से लैस होगा। यह असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ आएगा और बिना चाबी के ऑपरेशन की पेशकश करेगा।

ओला के पास पहले से ही बाजार में ईवी स्कूटर हैं, हालांकि पिछले कुछ महीनों में इन उत्पादों में कुछ प्रॉबलम सामने आई थी। अग्रवाल के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक कार एक फ्यूचरिस्टिक लुकिंग डिज़ाइन को स्पोर्ट करेगी और आकार एक छोटी हैचबैक के समान होने की उम्मीद है। अग्रवाल ने जनवरी में कार के लिए एक डिजाइन ट्वीट किया था, और हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि डिजाइन वही रहता है या नहीं।

गौरतलब है कि ओला की अपकमिंग नई इलेक्ट्रिक कार का निर्माण तमिलनाडु में ओला के भविष्य के कारखाने में किया जाएगा, जिसे नई विनिर्माण क्षमताओं को समायोजित करने के लिए विस्तारित किया जाएगा। कार और स्कूटर के साथ, ओला का कहना है कि वह उसी सुविधा में स्वदेशी रूप से विकसित इलेक्ट्रिक सेल भी बनाएगी।

Edited By: Atul Yadav