नई दिल्ली, (आईएएनएस)| ओला इलेक्ट्रिक ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने बुधवार से एक दिन में 600 करोड़ के ई-स्कूटर बेचे हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हमने 600 करोड़ से अधिक मूल्य के स्कूटर बेचे! यह पूरे टू-व्हीलर उद्योग द्वारा एक दिन में बेचे जाने वाले मूल्य से कहीं अधिक है! कोई गलती न करें, इलेक्ट्रिक वाहनों का युग आ गया है।"

इलेक्ट्रिक स्कूटर ने पहले 24 घंटों के भीतर रिकॉर्ड तोड़ 100,000 बुकिंग्स हासिल करने का रिकॉर्ड भी हाल ही में तोड़ा है, जिससे यह दुनिया में सबसे बुकिंग हासिल करने वाला प्री-बुक्ड स्कूटर बन गया है। ओला इलेक्ट्रिक ने 15 जुलाई की शाम को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू की थी।

ओला एस 1 और एस 1 प्रो को एक महीने बाद, 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। अगर बात करें खरीद प्रक्रिया की तो इसमें कलर और टाइप का चयन करना, लोन का चयन करना या अग्रिम भुगतान करना और डिलीवरी की तारीख प्राप्त करना शामिल है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को 72 घंटे के भीतर अनुमानित अस्थायी डिस्पैच डेट के बारे में सूचित किया जाएगा। ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये है और एस1 प्रो मॉडल के लिए कीमत 1,29,999 (एक्स-शोरूम फेम II सब्सिडी सहित और राज्य सब्सिडी को छोड़कर) है।

Ola S1 की खासियत

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, जो 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। वहीं चार्जिंग टाइम की बात करें तो पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसे 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। यह रिवर्स गियर, सेग्मेंट के बेस्ट अंडर सीट स्टोरेज, नैविगेशव और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है।

Edited By: Vineet Singh