नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्चिंग से पहले ही जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। दरअसल ये स्कूटर मार्केट में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्टाइल से लेकर तकनीक पर कंपनी ने अच्छा-खासा काम किया है। यही वजह है कि लॉन्चिंग से पहले ही इसकी लोकप्रियता अलग ही लेवल पर पहुंच गई है। कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने और लोगों में रुचि पैदा करने के लिए एक और तरीका निकाला है जिससे ग्राहक बिना रुके लंबी दूरी तक सफर कर सकें।

दरअसल कंपनी अपना हाइपर चार्जिंग नेटवर्क तैयार करने जा रही है जिसकी मदद से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर राइडर महज कुछ मिनटों में ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को अच्छी-खासी दूरी तक ले जा सकते हैं। Ola अपने इस हाइपर चार्जिंग स्टेशंस को देश के 400 शहरों में लगाएगी। ये हाइपर चार्जर बिना समय बर्बाद किए हुए किफायती कीमत में स्कूटर को फुल चार्ज कर देंगें।

कंपनी के इस कदम से कई फायदे होंगे जिनमें से एक ये भी है कि ग्राहकों की दिलचस्पी इस स्कूटर पर अन्य स्कूटर्स से ज्यादा बढ़ेगी क्योंकि मार्केट में अभी ऐसा कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं है जिसके लिए हाइपर चार्जर्स मौजूद हों। यही वजह है कि उम्मीद लगाईं जा रही है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक जमकर खरीदेंगे क्योंकि ये वन टाइम इन्वेस्टमेंट की तरह है।

फीचर्स की बात करें तो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को सबसे बेस्ट-इन-क्लास बूट स्पेस, ऐप-बेस्ड कीलेस एक्सेस और सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज शामिल हैं। इसके अलावा, आगामी ई-स्कूटर में डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, लगेज ले जाने के लिए हुक, स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल, सिंगल-पीस सीट, एक्सटर्नल चार्जिंग पोर्ट, एलईडी डीआरएल, टेललाइट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बुकिंग कुछ दिन पहले ही 4,99 रुपये से शुरू हुई थी। जिसके बाद ग्राहकों ने इसे हाथों-हाथ लिया और महज़ 24 घंटे के अंदर कंपनी ने एक लाख से ज्यादा स्कूटर्स की बुकिंग प्राप्त कर ली थी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की राइडिंग रेंज लगभग 150 किमी प्रति चार्ज पर होने की उम्मीद है। 

Edited By: Vineet Singh