नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी ने अपने इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है। साथ ही ये अच्छी-खासी राइडिंग रेंज के साथ आएगा। जानकारी के अनुसार कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को डीलरशिप्स नहीं बल्कि सीधा प्रोडक्शन प्लांट से ग्राहकों तक डिलीवर करने की योजना बना रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करने का फैसला मौजूदा हालातों को देखते हुए और कीमतों में अंतर को खत्म करने के लिए हो सकता है। ख़ास बात ये है कि इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को बार-बार डीलरशिप्स के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे।

आपको बता दें कि Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने शुक्रवार शाम को ट्विटर पर अपने फॉलोवर्स से पूछा था कि क्या वे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए एक स्टोर में जाना पसंद करेंगे या इसे ऑनलाइन खरीदकर इसकी होम डिलीवरी करवाना चाहेंगे। इसके जवाब में ज्यादातर फॉलोवर्स ने कहा कि वो ऑनलाइन माध्यम से ही स्कूटर खरीदना चाहेंगे जिसके बाद स्कूटर उनके घर पर ही डिलीवर हो जाए। इस सवाल के जवाब में करीब 4,500 लोगों ने प्रतिक्रिया दी थी।

बता दें कि हाल ही में कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग महज 499 रुपये में शुरू की है जिसके बाद महज 24 घंटे के भीतर इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल हुई। आधिकारिक दावों के अनुसार, ओला स्कूटर केवल 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज हो सकता है। इसकी ड्राइविंग रेंज सिंगल चार्ज में 150 किमी तक होगी। यानी स्कूटर को महज 18 मिनट की चार्जिंग पर 75किमी तक चलाया जा सकता है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला एथर 450X और TVS iQube से होगा।

फीचर्स की बात करें तो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, सिंगल-पीस सीट, बाहरी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी डीआरएल, एक एलईडी टेललाइट, सामान ले जाने के लिए एक हुक, स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल, एक काले रंग का फर्श मैट और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्लास लीडिंग स्पीड, हाई रेंज, सबसे बड़ा बूट स्पेस और साथ ही एडवांस टेक्नोलॉजी देने का दावा किया गया है।  

Edited By: Vineet Singh