Move to Jagran APP

अगले साल भारत में इलेक्ट्रिक बाइक और सस्ते ई स्कूटर पेश करेगी Ola, भाविश अग्रवाल ने किया कंफर्म

देश की प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी ओला अगले साल से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित करना शुरू कर देगी। हाल ही में इस योजना के बारे में कंपनी की सीईओ भाविश अग्रवाल ने पुष्टि की है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 01:13 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 08:26 AM (IST)
अगले साल भारत में इलेक्ट्रिक बाइक और सस्ते ई स्कूटर पेश करेगी Ola, भाविश अग्रवाल ने किया कंफर्म
अगले साल भारत में इलेक्ट्रिक बाइक और सस्ते ई स्कूटर पेश करेगा Ola

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पुष्टि की है कि कैब-एग्रीगेटर से इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप वाली कंपनी अगले साल से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित करना शुरू कर देगी। अग्रवाल ने पहले एक ब्लॉग पोस्ट में उल्लेख किया है कि कंपनी अपनी ईवी रेंज को सिर्फ ई-स्कूटर से ई-बाइक और ई-कार तक विस्तारित करने की योजना बना रही है।

loksabha election banner

उन्होंने इलेक्ट्रिक बाइक और सस्ते ई-स्कूटर पर कंपनी के फोकस के लिए टाइमलाइन की पुष्टि करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के उत्पादन के बारे में इलेक्ट्रेक द्वारा एक समाचार पोस्ट को रीट्वीट करते हुए अग्रवाल ने लिखा, "हां अगले साल।"

इससे पहले सितंबर में, ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और कारों को भी विकसित करने की अपनी योजना में तेजी लाने के लिए 200 मिलियन डॉलर जुटाए थे। अग्रवाल ने ट्वीट किया था कि फंड जुटाना ईवी स्टार्टअप की 'मिशन इलेक्ट्रिक: नो पेट्रोल 2W इन इंडिया 2025' को फास्ट ट्रैक करने की योजना का एक हिस्सा है। कंपनी का अनुमान है कि दशक के मध्य तक देश की सड़कों पर पेट्रोल से चलने वाला कोई दोपहिया वाहन नहीं चलेगा।

EV स्टार्टअप ने इस साल अगस्त में अपना पहला बैटरी से चलने वाला स्कूटर - Ola S1/S1 Pro - लॉन्च किया था और इस मॉडल को वर्तमान में दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और अहमदाबाद जैसे शहरों में टेस्ट ड्राइव के लिए पेश किया जा रहा है। परीक्षण सवारी की व्यवस्था की गई है ताकि कई लोग जिन्होंने एक इकाई आरक्षित की है, खरीद प्रक्रिया को पूरा करने से पहले उत्पाद और उसके प्रदर्शन पर एक नज़र डाल सकते हैं। टेस्ट राइड खत्म होने के तुरंत बाद कंपनी डिलीवरी के पहले बैच को शुरू करने की योजना बना रही है, हालांकि स्पेसिफिक तारीख अभी तक उपलब्ध नहीं है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो ट्रिम्स- S1 और S1 Pro में उपलब्ध है। Ola S1 की कीमत ₹ एक लाख रखी गई है और इसे सिंगल चार्ज पर लगभग 120 किलोमीटर का दावा किया गया है, जबकि S1 Pro की कीमत ₹ 1.30 लाख है और सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर का दावा किया जाता है। ई-स्कूटर की कीमत एक्स-शोरूम है और यह ऑफर पर मिलने वाली सब्सिडी के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.