Move to Jagran APP

Ola Electric भारत में साल 2021 तक लॉन्च करेगी टू-व्हीलर, किया एम्स्टर्डम-आधारित Etergo का अधिग्रहण

Ola Electric ने घोषणा की है उसने वैश्विक और स्थानीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजारों में अपनी घोषणा की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 09:16 AM (IST)
Ola Electric भारत में साल 2021 तक लॉन्च करेगी टू-व्हीलर, किया एम्स्टर्डम-आधारित Etergo का अधिग्रहण
Ola Electric भारत में साल 2021 तक लॉन्च करेगी टू-व्हीलर, किया एम्स्टर्डम-आधारित Etergo का अधिग्रहण

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ola Electric ने घोषणा की है उसने वैश्विक और स्थानीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजारों में अपनी घोषणा की है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। इस परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए, Ola इलेक्ट्रिक ने एक एम्स्टर्डम आधारित कंपनी का अधिग्रहण किया है जिसका नाम Etergo BV है, जो कि इलेक्ट्रिक टोपहिया वाहनों के विनिर्माण में लगी हुई है। Etergo एक काफी नई कंपनी है, जिसे 2014 में स्थापित किया गया था और इसकी सबसे बड़ी सफलताओं में से एक Appscooter थी। स्कूटर ने अभिनव डिजाइन और इंजीनियरिंग के लिए दुनिया भर में कई पुरस्कार जीते हैं। Appscooter में एक सिंगल चार्ज पर 240 km की रेंज होती है और इसमें उच्च ऊर्जा घनत्व वाली बैटरी होती हैं।

loksabha election banner

Ola इलेक्ट्रिक के फाउंडर और चेयरमैन, भावेश अग्रवाल ने कहा, "मोबिलिटी का भविष्य इलेक्ट्रिक है और Covid के बाद दुनिया हमारे लिए एक अवसर प्रस्तुत करती है ताकि वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाया जा सके। हर साल कारों की तुलना में दुनिया भर में लगभग टू-व्हीलर्स वाहनों की बिक्री होती है। इलेक्ट्रिक, डिजिटल रूप से जुड़ी क्षमताओं के साथ, टू-व्हीलर वाहन दुनियाभर में सबसे पसंदीदा अर्बन मोबिलिटी प्रतिमान के रूप में उभरेंगे उपभोक्ता को बेहतर बनाएंगे। हम उन्हीं प्रोडक्ट्स को भारत में बेहतर बनाने के लिए इंजीनियरिंग, डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग में सबसे बेहतर वैश्विक क्षमताओं के निर्माण की आशा करते हैं।"

Ola इलेक्ट्रिक एक इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र बनाने पर काम कर रही है जिसमें पूरे देश में व्यापक चार्जिंग और स्वैपिंग नेटवर्क शामिल हैं। यह बात सच है कि Ola टू और 3 व्हीलर वाहनों पर ध्या देने के साथ ही शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों और चार्जिंग सोल्यूशंस को तैनात करने के लिए कई पायलट कार्यक्रम चला रहा है।

नया Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर 2021 में भारत में लॉन्च किया जाएगा और हाल ही में Etergo के अधिग्रहण से कंपनी की R&D क्षमताओं को और बढ़ावा मिलेगा। Etergo की R&D टीम में ऐसे कर्मी हैं जो पहले Tesla, GM, Ferrari, BMW और Jaguar की पसंद के साथ काम कर चुके हैं। जैसे ही वे Ola इलेक्ट्रिक से जुड़ते हैं, Etergo की टीम एम्स्टर्डम से बाहर रहना जारी रखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.