नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओकिनावा स्कूटर ने 'ग्रीन मोबिलिटी' के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी डीटीसी कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के इस्तेमाल के लिए जागरुक करेगी। ओकिनावा ने कर्मचारियों के इस्तेमाल के लिए डीटीसी को दो Ridge ई-स्कूटर दिए हैं।

ओकिनावा ऑटो टेक के एमडी जीतेंद्र शर्मा ने बताया कि डीटीसी के साथ जुड़ना हमारे लिए गर्व की बात है। इस साझेदारी से हम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के फायदों के बारे में लोगों को जागरुक करेंगे। हम डीटीसी कर्मचारियों को ग्रीन मोबिलिटी के लिए प्रोत्साहित करेंगे और लोगों को हमारे प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारियां देंगे।

डीटीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज कुमार ने कहा कि पर्यावरण को साफ रखने की चिंता सबसे ऊपर है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आ रही हैं। डीटीसी ने भी दिल्ली को साफ और हरा रखने के लिए ओकिनावा से साझेदारी की है। हम डीटीसी स्टाफ को ग्रीन ट्रांसपोर्टेशन के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

ओकिनावा ने डीटीसी के 45 डिपो पर अपने Ridge और Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को शोकेस किया। इस दौरान डीटीसी कर्मियों को ई-वाहनों के महत्व और इस्तेमाल के प्रति जागरूक किया गया। यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा।

आपको बता दें कि कई कंपनियां अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ला रही हैं। इस समय भारत में ओकीनावा समेत हीरो इलेक्ट्रिक, लोहिया ऑटो और ट्वेंटी टू मोटर्स जैसी कंपनियां मौजूद हैं। कुछ दिन पहले एथर स्टार्ट अप ने बेंगलुरू में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था।

Posted By: Pramod Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस