Move to Jagran APP

अब दिल्ली में खरीद सकेंगे इस कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन, सिंगल चार्ज में चलते हैं 120km

नए शहर में अपने शोरूम की शुरुआत करते हुए प्योर ईवी के सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन असिस्टेंट जनरल मैनेजर राज श्रीवास्तव का कहना है कि इन मॉडलों को शहरी आवागमन को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। जिसके कारण इनकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे रखी गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 02:28 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 07:51 AM (IST)
अब दिल्ली में खरीद सकेंगे इस कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन, सिंगल चार्ज में चलते हैं 120km
यह कंपनी का राजधानी में पहला स्टोर है।

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Pure EV :  भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर कंपनियां पहले से ज्यादा सक्रिय हैं। इसी क्रम में हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता प्योर ईवी ने दिल्ली में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर eBOX Motors शुरू किया है। बता दें, यह कंपनी का राजधानी में पहला स्टोर है। वहीं वर्तमान में कंपनी के पोर्टफोलियो में चार मॉडल हैं। जिनमें दो हाई-स्पीड मॉडल EPluto 7G और Etrance Neo और दो लो-स्पीड मॉडल EPluto और ETrance+ शामिल हैं।

prime article banner

फीचर्स और कलर विकल्प

प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स मॉडल में पोर्टेबल चार्जर के साथ मेटल केसिंग में पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है क्योंकि इसके लिए केवल पांच-एम्पीयर इलेक्ट्रिक सॉकेट की जरूरत होती है। इसके साथ ही सभी मॉडलों में एरोडायनामिक बॉडी, मल्टी-रिफ्लेक्टर हेडलैंप, 4-इंच एलसीडी स्क्रीन, राउंडेड मिरर्स और फैट रबर टायर्स में 10-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इन मॉडल्स  में छह रंगों सफेद, लाल, नीला, काला, ग्रे और सिल्वर को शामिल किया गया है।

सिंगल चार्ज में चलते हैं 120km

प्योर ईवी के सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन असिस्टेंट जनरल मैनेजर राज श्रीवास्तव का कहना है कि "इन मॉडलों को शहरी आवागमन को ध्यान में रखकर बनाया गया है इसलिए टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे रखी गई है। वहीं इन स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 120 किलोमीटर तय की गई है।" जानकारी के लिए बता दें, प्योर ईवी कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों और लिथियम बैटरी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 2022 तक एक नया संयंत्र खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है, और वह पूरे देश में स्टोर खोलने पर विचार कर रही है।

प्योर ईवी में एक इन-हाउस बैटरी निर्माण और एक रिसर्च सेट-अप सुविधा है जहां विभिन्न टीमें लंबी दूरी और उच्च-प्रदर्शन लिथियम बैटरी प्राप्त करने के लिए बैटरी थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम और पावरट्रेन के मुख्य क्षेत्रों पर काम करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK