Move to Jagran APP

वित्तमंत्री के Ola-Uber वाले बयान का नितिन गडकरी ने किया बचाव, बताई ये वजह

केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने वित्तमंत्री Nirmala Sitharaman के OLA UBER और METRO वाले बयान पर बचाव करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 07:29 PM (IST)
वित्तमंत्री के Ola-Uber वाले बयान का नितिन गडकरी ने किया बचाव, बताई ये वजह
वित्तमंत्री के Ola-Uber वाले बयान का नितिन गडकरी ने किया बचाव, बताई ये वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के OLA, UBER और METRO वाले बयान पर बचाव करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। गडकरी ने कहा कि वित्तमंत्री के उस बयान का गलत मतलब निकाला गया। इससे पहले बुधवार को BS6 कम्प्लाइंट वाली Honda Activa 125 भारत में लॉन्च हो गई। इस इवेंट पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ऑटो सेक्टर में छाई सुस्ती के कई कारण है। उन्होंने आगे कहा कि ई-रिक्शा (e-rickshaw) में स्विच करने से ICE वाले ऑटो रिक्शा की बिक्री में गिरावट आई है। इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट में आया सुधार भी एक बड़ा कारण है।

loksabha election banner

गडकरी ने कहा कि निर्मला सीतारमण के कहने का मतलब था कि ऑटो सेक्टर में स्लोडाउन के कई कारण है, जिनमें Ola और Uber भी एक कारण है। दरअसल वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ऑटो इंडस्ट्री (Auto Industry) में जारी गिरावट को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। निर्मला सीतारमण ने ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में गिरावट के लिए लोगों के माइंडसेट में बदलाव और BS-6 नॉर्म्स को जिम्मेदार ठहराया था।

दरअसल इस साल की शुरुआत से ही ऑटो सेक्टर में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इसको लेकर हाल ही में सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं। ऐसे में वित्तमंत्री की तरफ से इस मामले में एक नया बयान तब सामने आया जब उन्होंने ऑटो इंडस्ट्री में स्लोडाउन के कारण बताए। वित्तमंत्री के मुताबिक BS-6 नॉर्म्स, रजिस्ट्रेशन फीस और लोगों का बदला हुआ माइंडसेट स्लोडाउन का एक बड़ा कारण है। इसके अलावा उन्होंने Uber और Ola के साथ मेट्रो को भी जिम्मेदार ठहराया था।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बयान में कहा था कि आजकल लोग गाड़ी खरीदकर EMI भरने से ज्यादा Ola-Uber का इस्तेमाल या फिर Metro (मेट्रो) में सफर करना पसंद करते हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने माना की ऑटो सेक्टर में गिरावट एक गंभीर परेशानी है। दरअसल PM Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) की अगुवाई वाली Modi 2.0 के 100 पूरा होने के मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पत्रकारों से बात कर रही थीं, जहां उन्होंने यह बयान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.