Move to Jagran APP

Nissan India की वेबसाइट से हटी Nissan Terrano, हो सकती है बंद

Nissan Terrano को Nissan India की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया गया है। (फोटो साभार Nissan)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 05:47 PM (IST)
Nissan India की वेबसाइट से हटी Nissan Terrano, हो सकती है बंद
Nissan India की वेबसाइट से हटी Nissan Terrano, हो सकती है बंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी निसान ने भारतीय बाजार में Nissan इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से Nissan Terrano को हटा दिया है। Renault Duster के प्लेटफॉर्म पर बनी Nissan Terrano को भारतीय बाजार में 2013 में लॉन्च किया गया था। भारतीय बाजार में सिर्फ BS6 एमिशन इंजन वाले वाहनों के नियम लागू करने के बाद कंपनी ने अपने वाहनों में बदलाव किए हैं और इसके चलते कई वाहनों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में Nissan का भारतीय बाजार में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट से कॉम्पैक्ट एसयूवी Terrano को हटाने का मतलब यह माना जा रहा है कि कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में बंद कर दिया है।

loksabha election banner

Nissan Terrano: इंजन और पावर की बात की जाए तो Nissan Terrano भारत में 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन में उपलब्ध थी। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो निसान की यह एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT के ऑप्शन में थी। कीमत: कीमत की बात की जाए तो Terrano की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से 14.64 लाख रुपये के बीच थी।

फिलहाल भारतीय बाजार में निसान की एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Kicks जल्द आने वाली है। फिलहाल इंजन और पावर की बात करें तो Nissan Kicks में 1498cc का इंजन था जो कि 5600 Rpm पर 106 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 142 Nm का टॉर्क जेनरेट करता। वहीं Nissan Kicks में दूसरा 1461cc का इंजन दिया गया था जो कि 3850 Rpm पर 110 Hp की पावर और 1750 Rpm पर 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता। गियरबॉक्स की बात की जाए तो Nissan Kicks में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Kicks के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन के मामले में Kicks के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग, स्टेबलाइजर बार और डबल एक्टिंग शॉक एब्स्रोबर के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग और डबल एक्टिंग शॉक एब्स्रोबर के साथ टोर्शियन बीम सस्पेंशन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.