नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। निसान टेर्रा को पेश करने के दो हफ्तों बाद कंपनी ने इस एसयूवी को 12 अप्रैल को चीन में लॉन्च करने की योजना बनाई हुई है। झेंगझू निसान ने इस 7 सीटर एसयूवी के बारे में घोषणा करते हुए अधिक जानकारियां दी हैं। टेर्रा के लेडर-फ्रेम आर्किटेक्चर को नावारा पिक-अप ट्रक से लिया गया है।

इस एसयूवी की लंबाई 4,882mm, चौड़ाई 1,850mm ऊंचाई 1,835mm और व्हीलबेस 2,850mm है। टेर्रा का ग्राउंड क्लियरेंस 220mm है। फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप्स और DRLs दिए गए हैं। इसके अलावा 18-इंच के एलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। केबिन की बात करें तो इस एसयूवी के सेंट्रल कंसोल में स्पोर्ट्स वुड ट्रिम, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और क्रूज कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें 60:40 स्पिलिट फोल्डिंग सीट्स और 5-सीट कॉन्फिग्रेशन दी गई है, यानी चीन में इसे 5-सीटर और 7-सीटर के वर्जन के साथ उतारा जा सकता है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो चीन के बाजार में टेर्रा को 2.4 लीटर वाला इंजन दिया जाएगा जो 184hp की पावर देगा। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा इंजन 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4WD सिस्टम से लैस है।

फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा मुकाबला:

निसान टेर्रा का मुकाबला फोर्ड एंडेवर से होगा। फोर्ड एंडवेर का बेस वेरिएंट ट्रेंड है, इसमें 2.2 लीटर का इंजन लगा है। यह फॉर्च्यूनर के शुरुआती पेट्रोल वेरिएंट से 2.14 लाख रूपए सस्ता है। फोर्ड एंडेवर में 23.78 लाख रूपए में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा मिलती है। फॉर्च्यूनर में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा लेनी हो तो इसके पेट्रोल वेरिएंट के लिए 27.61 रूपए देने होंगे जबकि इसी कीमत में एंडेवर का टॉप वेरिएंट 2.2 लीटर टाइटेनियम एटी लिया जा सकता है।

फॉर्च्यूनर का डीजल इंजन वाला टू-व्हील ड्राइव ऑटोमैटिक वेरिएंट 29.14 लाख रूपए का है, इसी प्राइस रेंज में 3.2 लीटर इंजन वाली एंडेवर का टॉप वेरिएंट टाइटेनियम बैठता है, इस में 4X4 के साथ ऑटोमैटिक की सुविधा भी मौजूद है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस