नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Nissan India ने ग्राहकों के लिए नी कार फाइनेंस स्कीम और पिक-अप और ड्रॉप सर्विस पेश की है, जिससे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें लॉकडाउन में डीलरशिप, वर्कशॉप में आकर फिजिकल कॉन्टेक्ट करने की कोई जरूरत नहीं हैं। जापान की कार निर्माता कंपनी ने विभिन्न फाइनेंशियल संस्थाओं के साथ साझेदारी की है और अब कई प्रकार के ऑफर की पेशकश कर रही है, जिसमें कार लोन की पेपरलेस पेमेंट, महिला कार लोन एप्लिकेंट के लिए स्पेशल ऑफर और सैलरी वालों के लिए प्रोफेशनल बेस्ड प्रोडक्ट्स, सेल्फ एंप्लॉयड, सरकारी और पब्लिक सेक्टर यूनिट कर्मचारियों, पुलिस और एग्रीकल्चर सेक्टर आदि शामिल हैं।

Nissan Motor India के मैनेजिंग डायरेक्टर Rakesh Srivastava ने कहा कि "नई फाइनेंशियल स्कीम और पहलों में कार फाइनेंस में आराम, कार सर्विस की सुविधा को निसान इंडिया ग्राहकों के नजदीक ला रही है और ऐसे मुश्किल समय में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।"

अपने आम में इस प्रकार की पहली फाइनेंस और इंश्योरेंस स्कीम में जॉब लॉस प्रोटेक्शन भी शामिल किया गया है। इसमें 'ईएमआई पर जॉब और मेडिकल इमरजेंसी के नुकसान को कवर करना, जिसमें कोरोनावायरस भी शामिल है। स्पेशल प्रोडक्ट्स को जनवरी 2021 से ऑप्शनल पेमेंट और इस्तेमाल में आने वाले अवसरों को देखते हुए जीरो माइल कार प्रोडक्ट पेश किया गया है और यूज्ड कार भी इसमें शामिल हैं। Nissan India ने अपनी नई पिक-अप एंड ड्रॉप सर्विस शुरू करने का भी ऐलान किया। इस सर्विस में कंपनी डोर हैंडल और गियर लीवर जैसे व्हीकल में सभी लगातार टचप्वाइंट के लिए एक स्टैंडर्ड सैनिटाइजेशन प्रोसेस समेत एंड-टू-एंड हाइजेनिक पिक-अप और ड्रॉप सॉल्युशन की पेशकश कर रहा है। व्हीकल्स की डिलीवरी करने वाले ड्राइवर कस्टमर लोकेशन और निसान वर्कशॉप के बीच फुल सैनिटाइजेश नियमों का पालन करेंगे। कंपनी की पिक-अप और ड्रॉप सर्विस सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध है, जबकि अन्य स्थानों के ग्राहक भी कम से कम चार्ज में इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस