नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। निसान इंडिया जल्द ही अपने मैग्नाइट मॉडल लाइनअप का विस्तार एक नए एक्सवी कार्यकारी एडिशन के साथ करेगी। यह मिड-स्पेक XL और टॉप-एंड XV ट्रिम्स के बीच पेश किया जाएगा और उम्मीद है कि XL ट्रिम से इसकी कीमत लगभग 50,000 रुपये ज्यादा होगी। एक्सएल पेट्रोल (एनए और टर्बो) वर्तमान में क्रमशः 6.47 लाख रुपये और 7.62 लाख रुपये में उपलब्ध है और एक्सएल टर्बो सीवीटी की कीमत 8.51 लाख रुपये है। नई निसान मैग्नाइट एक्सवी एग्जीक्यूटिव ट्रिम की कीमत 6.86 लाख रुपये से शुरू होकर 8.86 लाख रुपये तक जाने की संभावना है। उपरोक्त सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

निसान मैग्नाइट एक्सवी एग्जीक्यूटिव के एक्सटीरियर हिस्से में सिल्वर साइड क्लैडिंग और 16 इंच के अलॉय व्हील हैं। इंटीरियर नया ट्रिम एंड्रॉइड ऑटो और वीडियो प्लेबैक, वायरलेस मिररलिंक, नेविगेशन और वीडियो के लिए स्प्लिट स्क्रीन, रियर व्यू कैमरा, पहले से इंस्टॉल किए गए Google मैप्स, सेंटर आर्मरेस्ट के साथ 60:40 रियर सीट को सपोर्ट करने वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम प्रदान करता है। इसके अलावा हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट भी मिलेगा। हालांकि, इसमें एलईडी डीआरएल फॉग लैंप और कीलेस एंट्री एंड गो जैसी कुछ विशेषताएं नहीं हैं।

नई निसान मैग्नाइट एक्सवी एग्जीक्यूटिव 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश की जाएगी। जहां नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट 72bhp और 96Nm के लिए काफी अच्छी है, वहीं टर्बो मोटर 100bhp और 160Nm बनाता है। दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन हो सकता है। CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विशेष रूप से टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट पर पेश किया जाता है। ध्यान दें कि टर्बो-पेट्रोल इंजन के टॉर्क में CVT यूनिट के साथ 8Nm की गिरावट आई है।

निसान की कॉम्पैक्ट एसयूवी वर्तमान में चार ट्रिम्स में उपलब्ध है, XV, XV प्रीमियम और XV प्रीमियम (O) - एक वैकल्पिक तकनीकी पैकेज के साथ। टेक पैक 39,000 रुपये की अतिरिक्त कीमत पर आता है। यह सभी ट्रिम्स में पहले से उपलब्ध सुविधाओं की तुलना में कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ प्रदान करता है। पैकेज में एयर प्यूरीफायर, पडल लैंप, वायरलेस चार्जिंग, एम्बिएंट मूड लाइटिंग और जेबीएल स्पीकर शामिल हैं। 

Edited By: Rishabh Parmar