नई दिल्ली: नया साल ऑटो सेक्टर के लिए राहत लेकर आया है ऑटो कंपनियों ने जनवरी महीने के रिजल्ट घोषित किये हैं।जहां यह बात देखने में आ रही है की ऑटो सेक्टर की सेल बढ़ रही है।कार कंपनी निसान मोटर इंडिया ने पिछले महीने 4,346 गाड़ियां बेची। जबकि साल 2016 जनवरी महीने में कंपनी ने 2,668 गाड़ियां बेची थी। अगर नंबर्स की बात की जाए तो निसान और डैटसन ने मिलकर पिछले साल 63 फीसदी की ग्रोथ हांसिल की है।कंपनी के मुताबिक डैटसन रेडी-गो को ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है जोकि सेल बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रही है।

अभी हाल ही में निसान ने अपनी सेडान कार सनी का नया अवतार लॉन्च किया है। कार में कंपनी ने कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है। नई सनी में नई फैब्रिक सीट्स, नए क्रोम हैंडल डोर, ब्लैक कैबिन, और नया Sandstone Brown कलर एक्सटीरियर मिलेगा जैसे कई अच्छे फीचर्स को देखा जा सकता है। इन तमाम फीचर्स के लिए कंपनी ग्राहकों से कोई नया पैसा नहीं लेगी।

नए फीचर्स वाली सनी की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 7.91 लाख रुपये से शुरु होती है। कंपनी की माने तो नई सनी में नए फीचर्स देने के बावजूद इसकी कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है। नई सनी ग्राहकों के लिए वैल्यू फॉर मनी कार साबित होगी।

इंजन की बात करें तो सनी में पॉवरफुल 1498cc का HR15 पेट्रोल इंजन लगा है जो XTRONIC CVT ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा यह कार 1461cc K9K, dci डीजल के साथ भी है। यह मॉडल 5 स्पीड मैन्युअल गियर से साथ है। वही यह एक लीटर में 22.71 किलोमीटर की माइलेज देती है।

लुक्स के मामले में यह कार आपको जरूर लुभा सकती है। इसका बिगर साइज़ इसका प्लस पॉइंट है वही कार का कैबिन रूमी है। पांच लोग इसमें बड़े ही आराम से सफर कर सकते हैं। इसके अलावा सनी में बूट स्पेस कमाल है। अगर आप लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे है और आपके पास ज्यादा सामन है तो आपको सनी निराश होने का मौका नहीं देगी। नई सनी पर कंपनी 2 साल अथवा 50 हजार किलोमीटर की वार्रेंटी दे रही है। इसके अलावा कार पर फ्री रोड साइड असिस्ट की भी सुविधा मिलेगी।

Posted By: Bani Kalra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस