नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan India ने सभी Datsun प्रोडक्ट्स के साथ-साथ Nissan Kicks के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू की है। इसके साथ ही कंपनी ने वर्चुअल प्रोडक्ट डिस्प्ले और सभी डैटसन प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन फाइनेशियल लोन एप्लिकेशन भी अपने इस वर्चुअल शोरूम के जरिए शुरू की है। बता दें, लॉकडाउन 4.0 में सरकार की ओर से काफी चीजों में छूट मिली हैं। हालांकि, लगभग सभी कार निर्माता कंपनियां अब ऑनलाइन ही अपनी कारों की बिक्री के साथ ही फाइनेंस स्कीम भी मुहैया करा रही है। ऐसे में Nissan India की ओर से उठाया गया यह कदम वाकई कंपनी के लिए असरदार हो सकता है।

Nissan मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "हम डिजिटली सक्षम है कि अपने ग्राहकों के लिए एक स्थान पर शोरूम का अनुभव कराएं और कार खरीदे के साथ ही वे कार के बारे में वर्चुअली भी जान सकें। यह हमारे ग्राहकों को पू्र्ण विश्वास, सुविधा और शून्य भौतिक संपर्क के साथ हमारे प्रोडक्ट्स का अनुभव करने और खुद की अनुमति देता है।"

ग्राहक वर्चुअल शोरूम में विजिट कर सकते हैं और ऑनलाइन सेवाएं निसान इंडिया को शारीरिक संपर्क को कम करने में सक्षम बनाएगी, जिससे संपर्क रहित सेवाएं प्रदान की जा सकेगी। निसान का कहना है कि अनुभव एक वास्तविक डीलरशिप यात्रा के समान है। यह एप आधारित सर्विस नहीं है और खरीदार कंप्यूटर और स्मार्टफोन ब्राउजर्स के माध्यम से वर्चुअल टूर ले सकते हैं। ग्राहक आसानी से बुकिंग सेक्शन में जा सकते हैं और अपनी पसंद की कार का चयन करने के लिए निसान फाइनेंस के माध्यम से फाइनेंस ऑप्शन्स का भी चुनाव कर सकते हैं। इसके बाद सुरक्षित भुगतान गेटवे के माध्यम से कार का भुगतान कर सकते हैं।

निसान सभी डिजिट भुगतना को स्वीकार कर रहा है। वर्तमान में निसान के प्रोडक्ट लाइन-अप में Nissan Kicks और Nissan GT-R स्पोर्ट्स कार शामिल हैं। जबकि ऑनलाइन सेवाएं Nissan Kicks पर लागू हैं, कंपनी ने अभी तक GT-R के लिए इसकी पुष्टि नहीं की है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस