Move to Jagran APP

नई जनरेशन फॉक्सवैगन जेटा डेट्रॉयड मोटर शो से पहले हुई टीज, टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा मुकाबला

फॉक्सवैगन ने नई जनरेशन जेटा को नॉर्थ अमेरिका में होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो से पहले ही टीज कर दिया है। इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 05:37 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 10:19 AM (IST)
नई जनरेशन फॉक्सवैगन जेटा डेट्रॉयड मोटर शो से पहले हुई टीज, टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा मुकाबला
नई जनरेशन फॉक्सवैगन जेटा डेट्रॉयड मोटर शो से पहले हुई टीज, टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फॉक्सवैगन ने नई जनरेशन जेटा को नॉर्थ अमेरिका में होने वाले डेट्रॉयट मोटर शो से पहले टीज कर दिया है। कंपनी इस कार को जनवरी 2018 में होने वाले डेट्रॉयट मोटर ऑटो शो में इसे पेश करने वाली है। इस कार को फ्लेक्सिबल MQB प्लैटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह 7वीं जनरेशन फोक्सवेगन जेटा है। जानकारों की माने तो यह कार भारत में लॉन्च की जाएगी या नहीं अभी इम बारे में सस्पेंस बना हुआ है। इसके अलावा ये बात भी साफ नहीं है कि ये राइट हैंड ड्राइव बनाई जाएगी या नहीं।

loksabha election banner

फॉक्सवैगन ने अपनी नई सेडान जेटा को आकर्षक लुक देने के लिए किस्त ग्रिल लगाई है। इसके साथ ही कार में लगे हेडलाइट के डिजाइन में भी बदलाव आया है। इस साल की शुरुआत में नई जनरेशन जेटा का टेस्टिंग मॉडल सामने आया था और अब जो प्रोडक्शन मॉडल टीज किया गया है वो लगभग समान ही है। कंपनी ने कार के अगले और पिछले हिस्से में फुल LED लाइट्स दी हैं और कार को कॉम्पैक्ट लुक दिया है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई जेटा में 1.5 लीटर, 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

Image result for toyota corolla altis jagran

टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा मुकाबला:

अगर भारत में फॉक्सवैगन की नई जेटा लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिस से होगा। कार पेट्रोल और डीजल इंजन में है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम 15.87 लाख रुपए से शुरू होती है। कोरोला अल्टिस 1.4 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 88PS की पावर और 205NM का टॉर्क देता है। जबकि इसमें लगा 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन 140 PS की पावर और 173 NM का टॉर्क देगा।कार का पेट्रोल मॉडल जहां 6 स्पीड मैनुअल के आता है तो वही इसमें 7 स्पीड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। लेकिन कार का डीजल इंजन केवल 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। कार में सेफ्टी और आराम का पूरा ध्यान रखा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.