नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने Harrier और Safari SUVs के लिए एक नया ऑटोमैटिक मिड-स्पेक ट्रिम XTA+ लॉन्च किया है। नए हैरियर XTA+ और Safari XTA+ मॉडल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ-साथ हायर ट्रिम्स की कुछ विशेषताएं भी शामिल की जाएंगी। हैरियर XTA+ की कीमत 19.14 लाख रुपये है, जबकि Safari XTA+ की कीमत 19.34 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

सफारी और हैरियर दोनों ही डीजल इंजन पावरट्रेन विकल्प के साथ आते हैं। फिएट से लिया गया 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन 170hp और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है। XTA+ ट्रिम में, इसे Hyundai से प्राप्त 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। यांत्रिक रूप से, अन्य ऑटोमैटिक हैरियर और सफारी मॉडल की तुलना में XTA+ में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हैरियर XTA+ के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को ऑटो ऑन प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, LED DRLs, 17-इंच की वाले व्हील्स, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर Harman साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन-सेंसिंग वाइपर और पैनोरमिक सनरूफ मिलती है। सफारी एक्सटीए+ की बात करें तो इसमें टाटा आईआरए कनेक्टेड कार फीचर्स, क्रूज कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी जोड़ेगी।

टाटा हैरियर का मुकाबला जीप कंपास, हुंडई टक्सन और एमजी हेक्टर से है। दूसरी ओर सफारी Hyundai Alcazar और MG Hector Plus को टक्कर देती है। इसके अलावा, इसका मुकाबला अपकमिंग Mahindra XUV700 से भी होगा। टाटा मोटर्स के पास वर्तमान में Q1 FY22 के अनुसार इसी सेगमेंट में 41.2% बाजार हिस्सेदारी है। टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि हैरियर और सफारी के एक्सटीए+ मॉडल हाई एसयूवी स्पेस में अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेंगे।

आपको बता दें कि टाटा हैरियर और सफारी, ये दोनों ही दमदार एसयूवीज हैं और इनमें बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। ग्राहकों के बीच ये दोनों ही एसयूवीज काफी पॉपुलर हैं। स्टाइल और स्पोर्टीनेस के मामले में दोनों ही एसयूवीज भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं।

 

Edited By: Vineet Singh