नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज बेंज जी-क्लास को इसी साल नए अवतार के साथ पेश करने जा रही है। यानी अब कंपनी मर्सिडीज-AMG G63 का नया वर्जन लॉन्च करने जा रही है। जी-क्लास को भारत में कुछ साल पहले ही लॉन्च किया गया था और यह कार यहां लिमिटेड बिक्री के लिए ही उपलब्ध थी। बता दें नई G63 अब ज्यादा लग्जरी और पावरफुल होगी।

नई जी-क्लास को कंपनी पूरी तरह नए जनरेशन के साथ पेश करेगी और इस एसयूवी को छोटे मोटे बदलाव किए जाएंगे। नई जी-क्लास में LED लाइट्स और नया पैनामेरिकन ग्रिल दी जाएगी। इसके अलावा G63 में पूछ वाला साइड एग्जॉस्ट, फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स और बड़े 22 इंच के रिम्स के साथ रेड ब्रेक कैपिलर्स और AMG बैज दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो G63 में 4-लीटर bi टर्बो इंजन दिया जाएगा जो 577bhp की पावर के साथ 850Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह एसयूवी ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 4.4 सेकंड़ का वक्त लगेगा। कंपनी इसमें 9-स्पीड डुअल क्लच यूनिट दे सकती है, जो हाल ही में लॉन्च हुई मर्सिडीज-AMG E63S में दिया गया है। फ्लैगशिप एसयूवी होने के चलते कंपनी इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रख सकती है।

Image result for टोयोटा लैंड क्रूजर jagran

टोयोटा लैंड क्रूजर को देगी चुनौती

मर्सिडीज बेंज जी-क्लास का मुकाबला टोयोटा लैंडक्रूजर से होगा। इस SUV के इंटीरियर की बात करें तो सेंट्रल कंसोल तथा इसके स्विचेस, डिस्प्ले, ऑडियो, एयर कंडीशनिंग तथा ड्राइविंग संबंधी हाल ही में बदलाव भी किए गए हैं। कार में इलेक्ट्रो मल्टी विजन तथा नेविगेशन के लिए 9 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन लगाई गई है। कार में फ्रंट कैमरा तथा राडार सेंसर भी दिया गया है, जिससे ड्राइविंग सेफ रहती है। प्री-कोलिजन सेफ्टी सिस्टम की वजह से किसी कार के सामने आने पर इसमें खुद ब खुद ब्रेक्स भी लग जाते हैं। इंजन की बात करें तो फेसलिफ्ट लैंड क्रूजर में 4.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को 2016 में आयोजित होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस