नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki India Limited ने आज Auto Expo 2020 में पेश गई अपनी नई हैचबैक कार Maruti Suzuki Ignis की कीमत की घोषणा कर दी है। Auto Expo 2020 में पेश की गई नई Maruti Suzuki Ignis का फ्रंट डिजाइन SUV जैसा है, रियर लुक काफी चौड़ा है और हाई सीटिंग पॉजिशन दी गई है। यहां हम आपको नई Ignis के बारे में जानकारी दे रहे हैं कि यह कार कैसी और इसके फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डिजाइन कैसा है।

(फोटो साभार: Jagran New Media)

लुक और डिजाइन: नई Ignis में SUV डिजाइन के साथ स्ट्राइकिंग रियर स्पॉइलर, रूफ रेल्स और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इंटीरियर को काफी कंफर्टेबल और स्पेशियस बनाया गया है और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स को शामिल करके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन किया गया है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो नई Ignis में 1.2 लीटर का BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 6000 Rpm पर 81.80 Hp की पावर और Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस इंजन को मैनुअल और ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) ट्रांसमिशन के ऑप्शन में दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह Maruti Suzuki Ignis BS6 प्रति लीटर में 20.89 किमी का माइलेज दे सकती है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis BS6 की लंबाई 3700 mm, चौड़ाई 1690 mm, ऊंचाई 1595 mm, व्हीलबेस 2435 mm, बूट स्पेस 260 लीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कर्ब वेट 825-870 किलो, फ्यूल टैंक 32 लीटर का दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis BS6 में हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, की लेफ्ट रिमाइंडर, हैडलैंप ऑन रिमाइंडर, ऑवरटेकिंग और टर्न इंडीकेटर, इम्मोबिलाइजर (एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम), ड्राइवर एंड को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, फ्रंट वाइपर एंड वॉशर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉकिंग, हाई-माउंट एलईडी स्टॉप लैंप, चाइल्डप्रूफ रियर डोर, रियर पार्किंग सेंसर, सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम, रियर डिफॉगर, रियर वाइपर और रियर व्यू पार्किंग कैमरा दिया गया है।

Maruti Suzuki India Limited के MD और CEO केनिची अयुकावा ने कहा कि "IGNIS की Maruti Suzuki NEXA पोर्टफोलियो में एक खास जगह है। इस कार की ड्राइवबिलिटी काफी अलग है और इंटीरियर काफी स्पेशियस है। हमने अपनी इस SUV जैसी दिखने वाली और हाई सीटिंग वाली कार को रोड के हिसाब से तैयार किया है ताकि अंदर बैठे पैसेंजर्स को अलग अनुभव मिले, कंपनी की प्राथमिकता और मान्यता यही है। हमें भरोसा है कि नई Ignis अपने SUV वाले डिजाइन और स्पेशियस इंटीरियर के चलते ग्राहकों को काफी आकर्षित करेगी।"

अपनी यूथफुल अपील के साथ नई Ignis दो नए वाइब्रेंट कलर ऑप्शन के साथ आती है, इसमें पहला ल्यूसेंट ऑरेंज और फिरोजा ब्लू और 3 नए ड्यूल कलर ऑप्शन दिए गए हैं। इसके साथ ही नई Ignis के साथ 2 प्रीमियम कस्टमाइजेशन ऑप्शन Acropolis और Scorcher थीम का ऑफर भी मिल रहा है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis की कीमत इस प्रकार है। Ignis Sigma की एक्स शोरूम कीमत ₹ 4,89,300 है। Ignis Delta की एक्स शोरूम कीमत ₹ 5,66,800 है। Ignis Zeta की एक्स शोरूम कीमत ₹ 5,89,300 है। Ignis Alpha की एक्स शोरूम कीमत ₹ 6,72,800 है। Ignis Delta(AGS) की एक्स शोरूम कीमत ₹ 6,13,800 है। Ignis Zeta(AGS) की एक्स शोरूम कीमत ₹ 6,36,300 है। Ignis Alpha(AGS) की एक्स शोरूम कीमत ₹ 7,19,800 है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस